देश

मुंबई में ‘रामायण’ पर चला बुलडोजर तो शत्रुघ्न सिन्हा ने साधा बीजेपी पर निशाना

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा का साथ देने की सजा के तौर पर उनके घर पर बीएमसी के बुलडोजर चले।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा की फाइल फोटो

दरअसल बृहनमुंबई म्युनिसिपल कार्पोरेशन यानी बीएमसी ने मंगलवार को बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के मुंबई में जुहू स्थित घर पर तोड़फोड़ की। बीएमसी की इसी कार्रवाई पर उन्होंने शक जाहिर किया कि, “कहीं पार्टी नेता यशवंत सिन्हा का साथ देने का बदला तो उनसे नहीं लिया जा रहा है।” उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर लिखा कि लोग उनसे पूछ रहे हैं कि कहीं यह बदला तो नहीं है। उन्होंने लिखा है कि हो सकता है कि लोगों की बातें सही भी हो क्योंकि पहले तो दिल्ली में हमारी सुरक्षा हटाई गई और अब मुंबई में बिल्डिंग में तोड़फोड़ की गई है।

Published: 09 Jan 2018, 10:02 PM IST

शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, “मुंबई स्थित मेरे घर ‘रामायण’ में बीएमसी द्वारा की गई तोड़फोड़ की न्यूज चैनलों पर काफी चर्चा है। लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या महाराष्ट्र के सतारा में किसानों के मुद्दे पर यशवंत सिन्हा का साथ देने और तथ्यों, आंकड़ों और सच्चाई को सामने लाने की ईमानदार राजनीति की कीमत तो मैं नहीं चुका रहा हूं। मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है।”

शत्रुघ्न सिन्हा यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे लिखा कि, “हो सकता है वो सही हों। पहले तो दिल्ली में हमारी सुरक्षा हटाई गई और अब मुंबई में मेरे घर पर तोड़फोड़। हो सकता है कि मुंबई के रेस्त्रां में आग लगने की घटना के बाद बीएमसी ने यह कार्रवाई की हो। मैं इसका स्वागत करता हूं। अगर ऐसा है तो यह आगे भी जारी रहना चाहिए।”

Published: 09 Jan 2018, 10:02 PM IST

अपने अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि, “घर में काम करने वाले सहायकों के इस्तेमाल के लिए घर की छत पर एक शौचालय बनवाया था, जिसे बीएमसी ने तोड़ दिया। मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। पूजा घर भी वहां से हटा दिया गया है, उसे शिफ्ट किया जा रहा है।”

Published: 09 Jan 2018, 10:02 PM IST

खबरें हैं कि जिस वक्त बीएमसी ने यह कार्रवाई की, उस समय बीजेपी सांसद घर पर ही थे। शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं और कई मुद्दों पर बीजेपी की नीतियों की आलोचना कर चुके हैं। आधार लीक मामले पर भी उन्होंने कहा था कि आधार ब्यौरे के दुरुपयोग को रेखांकित करने वाली खबर देने वाली पत्रकार को कथित सच्चाई सामने लाने के लिए परेशान किया जा रहा है। उन्होंने सवाल पूछा था कि क्या देश के लोग किसी ‘बनाना रिपब्लिक’ में रह र

Published: 09 Jan 2018, 10:02 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jan 2018, 10:02 PM IST