देश

महिला दिवस पर सचिन ने शेयर किये इन 9 महिलाओं के वीडियो, कहा- जो भी महिलाएं हमारे जीवन...

भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष रूप से नौ महिलाओं का जिक्र किया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष रूप से नौ महिलाओं का जिक्र किया। सचिन ने महिला दिवस के मौके पर ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कुछ दिनों पहले सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने वाले विमान की सभी चार महिला पायलटों कैप्टन जोया अग्रवाल, कैप्टन पापागरी थानमई, कैप्टन अकांक्षा सोनावरे और शिवानी मन्हास का जिक्र किया।

Published: undefined

उन्होंने इसके अलावा कोरोना वारियर रेलु वसावे का जिक्र किया जो रोजाना 18 किलोमीटर की यात्रा कर कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाती थी।

सचिन ने वीडियो में 2020 वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड पाने वाली पहली भारतीय महिला एश्वर्या श्रीधर, कला और विज्ञान अमेरिकी अकादमी में अंतरराष्ट्रीय मानद सदस्य चुनी गईं शोभना नरसिंहम्हन, ईवाई विश्व इंटरप्रेनर ऑफ द ईयर 2020 चुनी गईं बायोकॉन की कार्यकारी चैयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ और रिसाइक्लर एप्प के लिए डियाना अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी नई दिल्ली की 13 वर्षीय छात्रा फ्रेया ठकराल के नाम का भी जिक्र किया।

Published: undefined

सचिन ने वीडियो पोस्ट कर लिखा, "आईए हम सभी जो भी महिलाएं हमारे जीवन का हिस्सा हैं,उनके साथ इस दिन को मनाएं। लेकिन सिर्फ आज ही नहीं बल्कि हर दिन। दुनिया भर की सभी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई।"

सचिन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए फिलहाल रायपुर में हैं। वह इंडिया लेंजेंड्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined