देश

पालघर की घटना को हिंदू-मुस्लिम मामला बनाने की न हो कोशिश, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: महाराष्ट्र सीएम

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि पालघर के जिस इलाके में ये घटना हुई है, वो काफी दुर्गम इलाका है। ऐसे में ये तीन लोग वहां से गुजरते हुए गुजरात की ओर जा रहे थे, लेकिन वहां पर गांव के लोगों को रात के वक्त कुछ गलतफहमी हुई और उन्हें चोरी का शक लगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के पालघर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज (सोमवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग इस मसले को भड़काने की कोशिश ने। सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। बता दें कि सूबे के पालघर में भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

Published: 20 Apr 2020, 7:00 PM IST

महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि यह घटना हिंदू-मुस्लिम जैसा कोई मामला नहीं है, इस बारे में मेरी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात हुई है। हर किसी को इस बारे में समझाया गया है कि ये धर्म से जुड़ा मामला नहीं है, लेकिन जो भी सोशल मीडिया के जरिए आग लगाने और मामला भड़काने की कोशिश करेगा उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

गौरतलब है कि पालघर के पास एक गांव में भीड़ ने 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, तीनों लोगों पर चोरी करने का शक था। इस दौरान वहां पर पुलिसकर्मी भी खड़े थे, लेकिन वो सिर्फ तमाशा देखते रहे। राज्य सरकार की ओर से इस मामले में एक्शन लिया गया है, 100 से अधिक लोग हिरासत में लिए गए हैं जबकि अन्य पर केस भी दर्ज किया गया है।

Published: 20 Apr 2020, 7:00 PM IST

उद्धव ने कहा कि वो लोग जब सूरत जा रहे थे, तब उन्होंने दादर-नगर हवेली के बॉर्डर पर रोका गया और वापस भेज दिया गया। अगर ऐसा नहीं होता, तो घटना नहीं होती।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि पालघर के जिस इलाके में ये घटना हुई है, वो काफी दुर्गम इलाका है। ऐसे में ये तीन लोग वहां से गुजरते हुए गुजरात की ओर जा रहे थे, लेकिन वहां पर गांव के लोगों को रात के वक्त कुछ गलतफहमी हुई और उन्हें चोरी का शक लगा। तो हमला किया गया, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

Published: 20 Apr 2020, 7:00 PM IST

मुख्यमंत्री ने बताया कि यहां कुछ दिनों से चोरों के घूमने की अफवाह है, इसी वजह से गांव वालों ने ऐसा हमला किया। लेकिन गलतफहमी के बावजूद किसी को बख्शा नहीं जाएगा, कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लोगों ने पुलिसवालों पर भी हमला किया है, ऐसे में कड़े से कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

Published: 20 Apr 2020, 7:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Apr 2020, 7:00 PM IST