देश

बंगाल: CAA विरोधी रैली में शामिल हुआ पोलैंड का छात्र, देश छोड़ने का मिला आदेश

जादवपुर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले पोलैंड के एक छात्र को सीएए विरोधी रैली में शामिल होना महंगा पड़ गया, जिसके बाद विदेशी नागरिक क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय यानी FRRO ने देश छोड़कर जाने को कह दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत में पढ़ने वाले पोलैंड के एक छात्र को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करना महंगा पड़ गया है। जादवपुर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले इस छात्र को विदेशी नागरिक क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय ने देश छोड़कर जाने को कह दिया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक विश्वविद्यालय ने बताया कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सीएए के विरोध में निकाली गई रैली में छात्र के हिस्सा लेने के बाद यह कदम उठाया गया है। इस घटना से ठीक पहले विश्व भारतीय विश्वविद्यालय की बांग्लादेशी छात्रा को एफआरआरओ ने इसी तरह का निर्देश जारी किया था, जब छात्रा ने परिसर में CAA विरोधी प्रदर्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि जादवपुर विश्वविद्यालय के तुलनात्मक साहित्य के छात्र पोलैंड के कामिल सिएदसिंस्की को एफआरआरओ ने अपने कोलकाता कार्यालय में आने को कहा था और वह 22 फरवरी को गया भी था। सिएदसिंस्की को एफआरआरओ ने एक नोटिस थमा दिया और नोटिस की तारीख से दो हफ्ते के भीतर देश छोड़कर जाने को कहा। छात्र वीजा पर भारत में रह रहे विदेशी नागरिक के कथित आचरण को अनुचित बताते हुए यह नोटिस दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined