देश

मध्य प्रदेश में सियासी संकट! शिवराज भोपाल लौटे, मंत्रिमंडल विस्तार पर फंसा पेंच

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार पर अब भी पेंच फंसा हुआ है और नेताओं के बीच सहमति न बनने से शपथ ग्रहण की तारीख तय नहीं हो पा रही है। दो दिन तक दिल्ली में रहने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार केा भोपाल लौट आए है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार पर अब भी पेंच फंसा हुआ है और नेताओं के बीच सहमति न बनने से शपथ ग्रहण की तारीख तय नहीं हो पा रही है। दो दिन तक दिल्ली में रहने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार केा भोपाल लौट आए है। उनकी कई बैठकें भी आज प्रस्तावित है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश संगठन के दोनों प्रमुख पदाधिकारी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रदेश महामंत्री संगठन सुहास भगत के साथ रविवार को राज्य सरकार के विमान से दिल्ली गए थे और संभावना इस बात की जताई जा रही थी कि मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार मंगलवार या बुधवार हेा सकता है। चौहान की दिल्ली में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा हाल ही में भाजपा में आए नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात हुई।

Published: undefined

सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल के संभावित मंत्रियों केा लेकर सहमति नहीं बन पाई है। यही कारण है कि मंत्रिमंडल विस्तार की तरीख केा आगे बढ़ाने का मन बना लिया गया है। चौहान भी संगठन के नेताओं के साथ भोपाल मंगलवार की सुबह राज्य सरकार के विमान से लौट आए है।मुख्यमंत्री चौहान की मंगलवार को मंत्रालय में कई बैठकें है। वे वित्त विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के साथ कोरोना की स्थिति की भी समीक्षा करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined