देश

जीतनराम मांझी का नीतीश सरकार पर बड़ा हमला, कहा- शराबबंदी के नाम पर गरीब लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा

बिहार में एक ओर जहां शराबबंदी कानून को कड़ाई से पालन करवाने को लेकर सीएम नीतीश कड़े तेवर अपनाए हुए हैं, वहीं सरकार में ही शामिल हम प्रमुख जीतनराम मांझी का दावा है कि शराबबंदी के नाम पर गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में एक ओर जहां शराबबंदी कानून को कड़ाई से पालन करवाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कड़े तेवर अपनाए हुए हैं, वहीं सरकार में ही शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का दावा है कि शराबबंदी के नाम पर गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दवा के रूप में शराब का सेवन करना गलत नहीं है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया धनवान लोग एक सीमित स्तर पर शराब पीते हैं।

Published: undefined

पश्चिम चंपारण के हरनाटांड में भारतीय थारू कल्याण महासंघ द्वारा बुधवार को आयोजित एक समारोह में मांझी ने कहा कि शराबबंदी ठीक है, लेकिन इसमें दो तरह की नीति अपनाई जा रही है। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि धनवान लोग एमपी, एमएलए, ठेकेदार, आईएएस, आईपीएस रात 10 बजे के बाद शराब का सेवन करते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून की आड़ में गरीबों और दलितों को पकड़कर जेल में डाला जा रहा है, वह गलत है। आधा बोतल और एक बोतल शराब का सेवन करने पर जेल भेजा जा रहा है। यह न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि सीमित मात्रा में शराब लेना गलत नहीं है।

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई 50 से 100 रुपये की शराब खरीद कर पी लेता है तो पुलिस उसको पकड़ कर जेल भेज देती है, जबकि, बड़े-बड़े लोग भी शराब पीते हैं उनका कुछ नहीं होता। मांझी ने लोगों को बड़े लोगों से सीखने की सलाह भी दी। मांझी ने यहां तक कहा कि गुजरात में भी शराबबंदी है, लेकिन वहां शराब मिलती है। गौरतलब है कि मांझी की पार्टी सरकार में शामिल है। राज्य में किसी भी तरह की शराब बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined