देश

चमोली हादसे पर राहुल ने जताई चिंता, सोनिया गांधी बोलीं- त्रासदी की घड़ी में कांग्रेस उत्तराखंड के साथ

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को हिमस्खलन की त्रासदी के बाद, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह हिमालयी राज्य में हुई प्राकृतिक आपदा से चिंतित हैं, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को हिमस्खलन की त्रासदी के बाद, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह हिमालयी राज्य में हुई प्राकृतिक आपदा से चिंतित हैं, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है। सोनिया गांधी ने एक बयान में कहा, "उत्तराखंड में 'ग्लेशियर टूटने', बाढ़ और विनाश की परेशान करने वाली खबरों के बारे जानकर चिंतित हूं।"

Published: 07 Feb 2021, 6:48 PM IST

उन्होंने कहा, "मैं लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों से अनुरोध करती हूं कि वे लोगों और अधिकारियों को राहत और बचाव के प्रयासों में मदद करें। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उत्तराखंड के लोगों के साथ इस दुखद और संकट की घड़ी में खड़ा है।"

Published: 07 Feb 2021, 6:48 PM IST

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तराखंड में ग्लेशियर के टूटने और बाढ़ आने की स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी और प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया था।

Published: 07 Feb 2021, 6:48 PM IST

रविवार को चमोली जिले के जोशीमठ में एक ग्लेशियर टूट गया, जिससे धौलीगंगा नदी में अचानक बाढ़ आ गई और नदी किनारे बसे लोगों का जीवन खतरे में पड़ गया।

ऋषिगंगा जलविद्युत परियोजना में काम करने वाले कई मजदूर कथित रूप से आपदा के बाद लापता हो गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 07 Feb 2021, 6:48 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Feb 2021, 6:48 PM IST