देश

PM केयर्स फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर की क्वालिटी पर उठे सवाल, राहुल बोले- खतरे में डाली जा रही लोगों की जान

राहुल गांधी ने कोरोना संकट में मरीजों के इलाज को लेकर पीएम पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार लोगों की जान खतरे में डाल रही है, राहुल गांधी ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए की पीएम केयर्स फंड का पैसा अच्छे अपकरणों को खरीदने के लिए उपयोग किया जा रहा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीन और भारतीय सेना के बीच हुए हिंसक झड़प को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार पर पहले से ही हमलावर है, लेकिन अब राहुल गांधी ने सरकार द्वारा कोरोना मरीजों के इलाज में की जा रही लापरवाही को लेकर भी पीएम मोदी को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है। एक बार फिर राहुल गांधी ने कोरोना संकट में मरीजों के इलाज को लेकर पीएम पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पीएम केयर फंड के पैसों से खरीदे गए वेंटिलेटर की क्वालिटी पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर कहा कि सरकार लोगों की जान खतरे में डाल रही है, राहुल गांधी ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए की पीएम केयर्स फंड का पैसा अच्छे अपकरणों को खरीदने के लिए उपयोग किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में बढ़ रहे अपराध पर प्रियंका गांधी ने योगी को घेरा, पूछा- अपराध में UP टॉप पर है, जवाबदेही किसकी?

Published: undefined

HuffPost India ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ HuffPost India की एक रिपोर्ट का भी हवाला दिया है। कांग्रेस नेता ने जिस खबर को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है उसकी रिपोर्ट में कहा गया है कि वेंटिलेटर के खर्चे को कम करने के लिए कंपनी ने सॉफ्टवेयर में हेरफेर किया। आपको बता दें, HuffPost India की रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा की एक मेडटेक स्टार्टअप एग्वा हेल्थ केयर कंपनी के दो पूर्व कर्मचारियों ने बताया कि कपंनी कम लागत वाले वेंटिलेटर का इस्तेमाल कर रही है और सही नतीजे दिखाने के लिए उसके सॉफ्टवेयर में हेरफेर किया जाता है।

Published: undefined

एग्वा वेंटिलेटर का टेस्ट करने पर धांधली का खुलासा हुआ है: रिपोर्ट

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि कर्मचारियों के मुताबिक वेंटिलेटर के सॉफ्टवेयर में हेरफेर से दिखाया जाता है कि वास्तव की तुलना में वह मरीजों के फेफड़ों में अधिक ऑक्सीजन पंप कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के प्रतिष्ठित जेजे अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा एग्वा वेंटिलेटर का टेस्ट करने पर इस धांधली का खुलासा हुआ है। जेजे अस्पताल को दान के तौर पर 39 एग्वा वेंटिलेटर मिले थे, हालांकि बाद में और वेंटिलेटर आए जिसका मूल्य लिया गया। HuffPost India की रिपोर्ट पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक बार फिर पीएम केयर्स फंड के पैसों का मुद्दा उठाया है। बता दें कि राहुल गांधी ने इससे पहले भी पीएम केयर्स फंड को लेकर मांग की थी कि सरकार लोगों के दान का पैसा कहां खर्च कर रही है उसका पूरा विवरण दे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined