देश

असम की जनता से राहुल गांधी का वादा- पहले भी दिया था और सरकार में आने पर फिर देंगे विशेष राज्य का दर्जा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में आयोजित रैली में लोगों को भरोसा दिलाया कि जो भी हिंदुस्तानी है वह एनआरसी लिस्ट से बाहर नहीं होगा और उसे सुरक्षा मिलेगी। राहुल ने कहा कि सिटिजन बिल में संसोधन की वजह से पूरा पूर्वोत्तर जल रहा है।

फोटो: INC
फोटो: INC 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में आयोजित रैली में लोगों को भरोसा दिलाया कि जो भी हिंदुस्तानी है वह एनआरसी लिस्ट से बाहर नहीं होगा और उसे सुरक्षा मिलेगी। राहुल ने कहा कि सिटिजन बिल में संसोधन की वजह से पूरा पूर्वोत्तर जल रहा है। इस बिल को कांग्रेस ने राज्य सभा में रोका है। इसे आप भूलिए मत।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सबसे पहले पुलवामा हमले के शहीदों को याद किया और एयर फोर्स के पायलटों को बधाई दी।

Published: undefined

राहुल ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो हर हिंदुस्तानी को एनआरसी में संरक्षण देंगे। राहुल ने आगे कहा कि जब भी आपको हमारी जरूरत थी तब हम आपके साथ खड़े हुए और कल्चर के खिलाफ एनआरसी बिल को रोका, अब आपकी बारी है।

Published: undefined

फोटो: INC

बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ हमले बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान में दो विचारधारओं की लड़ाई है। एक विचारधारा हिंसक है जिसका बीजेपी, आरएसएस और नरेंद्र मोदी समर्थक हैं, दूसरी विचारधारा कांग्रेस की है जो हिंदुस्तान की जनता के प्यार और भाईचारे पर भरोसा करती है। राहुल ने कहा कि आरएसएस के लोग असम की हिस्ट्री, भाषा और जीने के तरीके पर आक्रमण कर रहे हैं। बीजेपी पूरे पूर्वोत्तर में ही यह काम कर रही है। वहीं कांग्रेस आपके जीने का तरीका है। भाषा है, कल्चर है, सालों से प्यार से रहते आए हो। लेकिन जब से नरेंद्र मोदी की सरकार आई है आप पर आक्रमण हो रहा है।

Published: undefined

फोटो: INC

पीएम मोदी और मोहन भागवत को ललकारते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूर्वोत्तर की भाषा और कल्चर पर आक्रमण नहीं होने देगी। कल्चर बचाकर रखेगी। मोहन भागवत को मुंह तोड़ जवाब देंगे।

राहुल गांधी ने असम को विशेष राज्य का दर्जा दोबारा दिलाने का ऐलान किया है। राहुल ने कहा कि असम को जो विशेष राज्य का दर्जा मिला था उसे बीजेपी की सरकार आते ही छीन लिया गया। कांग्रेस की सरकार आते ही असम को फिर से विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पॉलिसी भी बीजेपी ने असम से छीन ली थी वह भी कांग्रेस के सरकार आने के बाद वापस होगी। राहुल ने कहा कि जो आपका पहले रोजगार का काम होता था, इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट का काम होता था, उसको इन्होंने रोका, असम के युवाओं को जबरदस्त चोट पहुँचाई, हम एक बार फिर आपको रोजगार देने का काम शुरु कर देंगे, इंडस्ट्रियल पॉलिसी लागू कर देंगे। जो आपके पेपर मिल्स बंद किए गए, बंद पड़े हुए हैं, जागी रोड़ और कछार के पेपर मिल्स, उनको हम खोलकर दिखा देंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ