देश

गंगा मां की रेत से दिखता हर शव का कपड़ा कहता है, कि उसी रेत में सर दफ़नाए मोदी सिस्टम रहता है! : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गंगा नदी के किनारे शवों को दफनाने की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कोरोना से इतनी मौतें हो रही हैं, लेकिन मोदी सरकार अपनी आंखें मूंदे हुए है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गंगा नदी के किनारे शवों को दफनाने की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कोरोना से इतनी मौतें हो रही हैं, लेकिन मोदी सरकार अपनी आंखें मूंदे हुए है। उन्होंने ट्वीट किया, "गंगा माँ की रेत से दिखता हर शव का कपड़ा कहता है, कि उसी रेत में सर दफ़नाए मोदी सिस्टम रहता है!"

Published: 20 May 2021, 12:51 PM IST

इससे पहले राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि ध्यान भटकाना, झूठ फैलाना और तथ्य छिपाना इस सरकार की नीति है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘‘वैक्सीन कम होती जा रही हैं और कोविड मृत्यु बढ़ती जा रही हैं। केंद्र सरकार की नीति- ध्यान भटकाओ, झूठ फैलाओ, शोर मचाकर तथ्य छुपाओ।''

Published: 20 May 2021, 12:51 PM IST

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में गंगा नदी के किनारे शवों को दफनाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नदी किनारे लाशों के अंबार दिख रहे हैं। प्रयागराज में मीलों तक रेत में शवों का अंतिम संस्कार किया गया है, सैकड़ों लाशों को दफन किया गया है। अभी यूपी के उन्नाव जिले में सैकड़ों लाशों के रेत में दफनाने का मामला ठंडा नहीं पड़ा था कि प्रयागराज जिले में जो देखने को मिला, उसने हैरान कर दिया है।

Published: 20 May 2021, 12:51 PM IST

आजतक की खबर के मुताबिक प्रयागराज के फाफामऊ इलाके में गंगा के किनारे लाशों की लाइन लगी है। यहां गंगा घाट की स्थिति ऐसी है कि जहां तक नजर जाती है, बस लाशें ही दिखाई दे रही हैं। खबर के मुताबिक इन लाशों को बीते एक से दो महीने के भीतर ही दफनाया गया है। अगर इन लाशों की गिनती की जाए तो इन लाशों की संख्या काफी ज्यादा होगी।

Published: 20 May 2021, 12:51 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 May 2021, 12:51 PM IST