देश

समाजवादी पार्टी धूमधाम से मना रही अखिलेश का बर्थडे, CM योगी ने फोन करके दी बधाई, जाने क्या हुई बात?

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव 48 साल के हो गए हैं और अब आगे एक महत्वपूर्ण राजनीतिक लड़ाई की तैयारी में जुटे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अखिलेश को जन्मदिन की बधाई दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव 48 साल के हो गए हैं और अब आगे एक महत्वपूर्ण राजनीतिक लड़ाई की तैयारी में जुटे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अखिलेश को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने अखिलेश से फोन पर बात की और उनको शुभकामनाएं दीं।

Published: 01 Jul 2021, 3:38 PM IST

अखिलेश का जन्मदिन, जिसे 'संकल्प दिवस' के रूप में मनाया जा रहा है, इस दौरान वृक्षारोपण अभियान, रक्तदान शिविर, भोजन शिविर, विशेष 'पूजा' 'हवन' और रोगियों को फल वितरण द्वारा किया गया। इस मौके पर केक काटने की कई रस्में भी हुईं। गरीबों का पेट भरने के लिए समाजवादी किचन भी चलाए जा रहे हैं।

Published: 01 Jul 2021, 3:38 PM IST

समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय विक्रमादित्य मार्ग के साथ अखिलेश, मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के आवासों को भी अखिलेश के जन्मदिन पर बधाई देने वाले होडिर्ंग्स से सजाया गया है। पार्टी अध्यक्ष के लिए सभी प्रमुख समाचार पत्रों में पूरे पृष्ठ के समाचार पत्र विज्ञापन से रंगे हैं।

Published: 01 Jul 2021, 3:38 PM IST

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस जन्मदिन को अपने नेता के लिए यादगार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पार्टी एमएलसी अनुराग भदौरिया ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पिछले साढ़े चार साल में बीजेपी की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, अब वह अधिक ताकत के साथ सत्ता में लौटने की तैयारी कर रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 01 Jul 2021, 3:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Jul 2021, 3:38 PM IST