देश

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बीजेपी पर बरसे शरद पवार, कहा- सरकार के खिलाफ बोलने वालों के साथ हो रहा अन्याय

शरद पवार ने कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत के मामले को लेकर भी बात हुई। उनके साथ अन्याय हुआ है। उनकी प्रापर्टी को अटैच किया है। बीजेपी के नेता ईडी को लेकर धमकी देते हैं। संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत क्या थी?

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी से शरद पवार ने ये मुलाकात संसद भवन परिसर स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में की। दोनों नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई। इस मुलाकात के बाद अलकलों का बाजार गर्म हो गया। लोग कई तरह के कयास लगाने लगे। लेकिन शरद पवार ने कुछ ही देर बाद मीडिया से मुखातिब होकर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। एनसपी प्रमुख ने कहा कि ने कहा कि पीएम मोदी से बैठक लक्षद्वीप को लेकर हुई। उन्‍होंने कहा, 'मेरी पीएम के साथ कुछ मुद्दों पर चर्चा हुई। मैंने पीएम से महाराष्‍ट्र परिषद की पिछले करीब ढाई साल से खाली सीटों को लेकर बातचीत की। '

Published: 06 Apr 2022, 5:35 PM IST

शरद पवार ने आगे बताया कि शिवसेना सांसद संजय राउत के मामले को लेकर भी बात हुई। उनके साथ अन्याय हुआ है। उनकी प्रापर्टी को अटैच किया है। बीजेपी के नेता ईडी को लेकर धमकी देते हैं। संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत क्या थी? क्या ऐसा इसलिए किया गया कि वे सरकार के खिलाफ बोलते हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य में शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दादर में उनकी अलीबाग की जमीन और फ्लैट को जब्त कर लिया।

Published: 06 Apr 2022, 5:35 PM IST

वहीं महाराष्‍ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार को लेकर शरद पवार ने कहा कि सरकार चलती रहेगी। महाराष्‍ट्र की सरकार स्थिर है और आने वाले चुनाव हम मिलकर लड़ेंगे। शरद पवार ने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव भी यह गठबंधन जीतेगी और महाराष्ट्र में फिर से महाविकास अघाड़ी की सरकार बनेगी।

Published: 06 Apr 2022, 5:35 PM IST

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री से मुलाकात से ठीक एक दिन पहले शरद पवार ने अपने आवास पर मंगलवार रात महाराष्ट्र से जुड़े तमाम पार्टियों के नेताओं के लिए रात्रिभोज आयोजित किया था। इस रात्रिभोज में एसीपी, बीजेपी, शिवसेना और कांग्रेस के भी महाराष्ट्र से जुड़े तमाम नेता मौजूद रहे। इस हिसाब से भोज में चारों पार्टियों के विधायक और कुछ चुनिंदा सांसद शामिल हुए।

Published: 06 Apr 2022, 5:35 PM IST


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सांसद संजय राउत, सुप्रिया सुले, सुनील तटकरे, डॉ. फौजिया खान, विनायक राउत, श्रीनिवास पाटिल, डॉ. अमोल कोल्हे, श्रीकांत शिंदे, ओमराजे निंबालकर आदि। सांसद सामने आए हैं। विधान सभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल, विधान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. नीलम गोरहे, कृषि मंत्री दादाजी भूसे, रोहित पवार, अदिति तटकरे, सुनील शेल्के, जीशान सिद्धिकी, अनिकेत तटकरे, डॉ. प्रज्ञा सातव और भाजपा विधायक भी मौजूद रहे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 06 Apr 2022, 5:35 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Apr 2022, 5:35 PM IST