देश

'400 पार की बात करने वाले डेढ़, पौने दो सौ सीटें ही जीत पाएंगे', शत्रुघ्न सिन्हा BJP पर तंज

पीएम नरेंद्र मोदी के बिहार के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव का समय है, लोग आते-जाते रहेंगे। बीजेपी के 400 पार वाले दावे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो बाजार से खरीदें तो संभव है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा मंगलवार को दिल्ली से पटना पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी 400 सीटें जीतने का दावा करती है, लेकिन असल में उसे डेढ़ सौ से पौने दो सीटें भी नहीं मिलेंगी।

पत्रकारों ने सवाल किया कि बीजेपी के अजय निषाद अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसके जवाब में टीएमसी सांसद ने कहा, ''जिस दल से वह आए हैं वहां जरूर कुछ उन्हें प्रॉब्लम हुई होगी। निश्चित तौर पर अजय निषाद के कांग्रेस में आने पर पार्टी को मजबूती मिलेगी।''

Published: undefined

पीएम नरेंद्र मोदी के बिहार के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव का समय है, लोग आते-जाते रहेंगे। बीजेपी के 400 पार वाले दावे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो बाजार से खरीदें तो संभव है। लेकिन इस बार तो बाजार से खरीदना भी संभव नहीं है। सुप्रीम कोर्ट का रवैया इस बार आप देख रहे हैं, पहले की तरह नहीं है।

ईवीएम और वीवीपैट पर याचिका स्वीकार कर ली गई है। सुप्रीम कोर्ट में मामला गया हुआ है। सुप्रीम कोर्ट की इस बार चुनाव आयोग के ऊपर पैनी नजर है। इसलिए वैसा नहीं होगा, हमारे मित्रगण जो 400 पार की बात कर रहे हैं, मैं कह सकता हूं बहुत कोशिश करेंगे और बहुत अच्छा भाग्य-सौभाग्य होगा, तो शायद डेढ़, पौने दो सौ सीटें ही जीत पाएंगे।

Published: undefined

पत्रकारों ने पूछा कि एक बार फिर पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को मौका दिया गया है। लगातार जनता मांग कर रही थी कि ऋतुराज सिन्हा को उम्मीदवार बनाया जाए। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं ऋतुराज को जानता हूं। वह बहुत अच्छे हैं और उनकी काफी लोकप्रियता है। उन्होंने बहुत काम किया है और कर रहे हैं। वहीं रवि शंकर प्रसाद का नाम ना लेते हुए उन्होंने कहा कि मैं उनका नाम नहीं ले सकता हूं, 'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'। वहीं पवन सिंह द्वारा मैदान छोड़े जाने पर शॉटगन ने कहा, खामोश...।

आसनसोल से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि बिहारी बाबू भी हूं, बंगाली बाबू भी और सही मायने में हिंदुस्तानी बाबू हूं। पूरे देश में आपने देखा कि सभी लोग प्यार करते हैं, समर्थन देते हैं। चारों तरफ अच्छे नतीजे आ रहे हैं।

Published: undefined

पत्रकारों ने उनसे पूछा कि बिहार से वापसी करना चाहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों को छोड़ दूं जिन्होंने मुझ पर इतना भरोसा किया है, जिन लोगों ने रिकॉर्ड मतों से हमें विजयी बनाया, हमारी सीएम ममता देश की कद्दावर और पॉपुलर नेता हैं, उन्होंने मुझ पर इतना विश्वास जताया है, मैं उनके साथ दगा करूं, संभव नहीं है।

Published: undefined

टीएमसी सांसद से पूछा गया कि आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लगा। सत्यमेव जयते... आज सुप्रीम कोर्ट में जिस तरह से ईडी के पास जवाब नहीं था, इससे साफ जाहिर हो रहा है कि संजय सिंह को फंसाया गया। उनके ऊपर बगैर सबूत के मुकदमे लगाए गए।

Published: undefined

उन्होंने कहा, केजरीवाल, जैन सहाब और सिसोदिया के मामले में भी ऐसा ही होगा, मुझे पूरा विश्वास है। इसलिए मैंने पहले ही कहा है सत्यमेव जयते... ये सभी विजयी होकर, बेदाग बाहर निकलेंगे।

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव मैदान में उतरी हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बहुत अच्छी बात है। बहुत बढ़िया है। यह वही बेटी है जिन्होंने किडनी देकर आप (लालू) की जान बचाई, उनको आने का पूरा अधिकार है। चुनाव में देश की जनता उनको लाइक करती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined