देश

तमिलनाडु: 69 साल के हुए CM स्टालिन, पीएम मोदी और कई मुख्यमंत्रियों ने दी बधाई

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन का मंगलवार को 69वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई मुख्यमंत्रियों, राजनीतिक नेताओं, फिल्म बिरादरी और कई अन्य लोगों ने उन्हें बधाई दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन का मंगलवार को 69वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई मुख्यमंत्रियों, राजनीतिक नेताओं, फिल्म बिरादरी और कई अन्य लोगों ने उन्हें बधाई दी। मोदी ने ट्विटर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं दीं और स्टालिन से टेलीफोन पर बात भी की।

पीएम ने ट्वीट में कहा, "तमिलनाडु के सीएम थिरु एमके स्टालिन जी को उनके 69वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।"

Published: undefined

तमिलनाडु सरकार ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने एक टेलीफोन कॉल के माध्यम से मुख्यमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और मुख्यमंत्री से राज्य के विकास के लिए काम करना जारी रखने की अपेक्षा की। तमिलनाडु सरकार के बयान के मुताबिक स्टालिन ने मोदी से कहा, "आपके सहयोग से ऐसा करेंगे।"

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपने तमिलनाडु समकक्ष को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और तमिल में लिखे एक ट्वीट में कहा, "मैंने कॉमरेड एम.के. स्टालिन से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी, जो आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। मैं ऐतिहासिक केरल-तमिलनाडु संबंध और मजबूत होने की कामना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि भारत के संविधान में निहित महान सिद्धांतों के लिए उनका संघर्ष निरंतर जारी रहेगा।"

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, "तिरु एमके स्टालिन को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। तमिलनाडु और राष्ट्र के लोगों की सेवा के लिए उन्हें लंबी उम्र की शुभकामनाएं।" तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी तमिलनाडु के अपने समकक्ष को बधाई दी।

राव इस समय दिल्ली के दौरे पर हैं। उन्होंने स्टालिन को फोन किया और उनके लिए शांति, स्वास्थ्य और दीघार्यु की कामना की। उन्होंने कहा, "हर संघर्ष में जीत हासिल करें और अपने लक्ष्यों तक पहुंचें। स्टालिन ने केसीआर को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया।"

Published: undefined

इससे पहले दिन में, स्टालिन ने दिवंगत द्रविड़ नेताओं, ई.वी. रामास्वामी पेरियार और सी.एन. अन्नादुरई और अपने पिता दिवंगत मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। अभिनेता से नेता बने कमल हासन और दक्षिण भारतीय मेगास्टार रजनीकांत ने भी इस अवसर पर स्टालिन को बधाई दी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined