देश

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की हो CBI जांच, हत्यारों और साजिशकर्ताओं को मिले कड़ी से कड़ी सजा : कांग्रेस

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की है। कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि सीधे हत्यारों और साजिशकर्ताओं को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की है। कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि सीधे हत्यारों और साजिशकर्ताओं को कड़ी से कड़ी सजा मिले। कांग्रेस महासचिव शक्ति सिंह गोहिल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए सोमवार को कहा, हम चाहते हैं कि सीधे हत्यारों और साजिशकर्ताओं को कड़ी से कड़ी सजा मिले। मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि आज जो हुआ वह सरकार की अपनी गलती और पब्लिसिटी स्टंट के कारण हुआ। इसके कारण देश का एक युवा प्रतीक, जिसने न केवल अपने गांव बल्कि पंजाब और हमारे देश का भी नाम रौशन किया, उसकी जान चली गई।

Published: 30 May 2022, 10:53 PM IST

उन्होंने कहा दुनिया में इंसान की जिंदगी से ज्यादा और कीमती कोई चीज नहीं हो सकती है। दुनिया की कोई भी ताकत, दुनिया की कोई भी दौलत, दुनिया की कोई भी सरकार अगर इंसान की जान चली जाती है, तो उसे वापस नहीं ला सकती है और इसलिए जिंदगी की सुरक्षा सबसे अहम मानी जाती है। पंजाब, जो इस देश में तरक्की के मायने में, फौज में सेवा के मायने में, राष्ट्रभक्ति के मायने में सबसे आगे है और पंजाब की अपनी एक पहचान बनी हुई थी, उस पंजाब में कुछ दिनों से जो हालात बने हैं, लॉ एंड ऑर्डर के, उसके ऊपर सबको दर्द है। ऐसे सिद्धू मूसेवाला ने अपनी जान गंवा दी।

Published: 30 May 2022, 10:53 PM IST

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा, जिनके पास एक लंबी उम्र थी, जिनका एक उज्जवल भविष्य था, इस देश की रॉ ने कहा था, इस देश की सेंट्रल आईबी ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला के ऊपर खतरा है और उनको सुरक्षा दी गई थी, उस सुरक्षा को हटाने का काम पंजाब सरकार ने किया था। जब किसी को भी सुरक्षा मिलती है, तो उसके ऊपर एक आईबी का एसेसमेंट होता है और आईबी के एसेसमेंट के बाद सिक्योरिटी मिलती है। कौन सी आईबी के कौन से एसेसमेंट की वजह से सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी को डाउन ग्रेड किया गया? जवाब दे सरकार?


Published: 30 May 2022, 10:53 PM IST

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, किसी को भी सिक्योरिटी मिलती है, इसका मतलब उसके ऊपर थ्रेट है और जब उसकी सिक्योरिटी का कवर कम किया जाता है या हटाया जाता है, तो उसकी पब्लिसिटी नहीं होनी चाहिए। क्या वजह थी कि आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया पर सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी हटाई, उसकी पब्लिसिटी की और कैसे, जो चीज खुफिया रहनी चाहिए, वो चीज एक पॉलिटिकल पार्टी के पब्लिसिटी स्टंट के लिए यूज हुई?

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 30 May 2022, 10:53 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 May 2022, 10:53 PM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल