देश

यूपी चुनावी: CM योगी की गर्मी शांत करेंगे किसान? SKM ने की बीजेपी के खिलाफ वोट करने की अपील

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के प्रति निष्ठा रखते हुए विभिन्न फार्म यूनियनों ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मतदाताओं से किसानों को 'धोखा' देने के लिए आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को दंडित करने की अपील की है।

फोटोः किसान एकता मोर्चा
फोटोः किसान एकता मोर्चा 

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के प्रति निष्ठा रखते हुए विभिन्न फार्म यूनियनों ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मतदाताओं से किसानों को 'धोखा' देने के लिए आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को दंडित करने की अपील की है। अपील में एसकेएम नेताओं ने कहा, "मिशन यूपी को बीजेपी के खिलाफ चलाया जाएगा, किसी और पार्टी के पक्ष में नहीं।"

Published: undefined

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा, "इस किसान विरोधी बीजेपी सरकार को चुनाव में दंडित करने की जरूरत है। केंद्रीय बजट में किसान केंद्रित नीतियां, यूपी के गन्ना किसानों को भुगतान में देरी और आवारा पशुओं की समस्या जैसे मुद्दों में शामिल हैं।" उन्होंने आगे कहा, "जब वे आपका वोट मांगने आते हैं, तो उनसे पूछें कि उन्होंने इन मुद्दों पर किसानों के साथ विश्वासघात क्यों किया है।"

Published: undefined

एसकेएम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक पैम्फलेट वितरित कर रहा है जो एसकेएम का मुख्य अभियान उपकरण है। विरोध करने वाले किसानों के खिलाफ हमलों के मुद्दों को उठाने वाले पैम्फलेट में कहा गया है, "बीजेपी सरकार सच और झूठ की भाषा नहीं समझती है, या संवैधानिक और असंवैधानिक के बीच का अंतर नहीं जानती है। यह पार्टी केवल एक भाषा समझती है - वोट, सीट, सत्ता।"

Published: undefined


एसकेएम के घटक संगठनों के यूपी राज्य अध्यायों ने भी मतदाताओं को डराने के लिए धनबल के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया। अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मुल्ला ने कहा, "57 यूपी संगठनों ने चुनाव से पहले किसी को भी पैसे बांटने से रोकने के लिए गांवों में एक गार्ड स्थापित करने और किसी भी अपराधी को पुलिस को सौंपने का फैसला किया है।" एसकेएम ने चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के नौ प्रमुख शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की योजना बनाई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined