देश

यूपी चुनाव: पुलिसवाले भी BJP के खिलाफ, पुलिसकर्मी लगा रहे विपक्षी दल के नेता का जयकारा?

रामपुर जेल में तैनात छह कांस्टेबलों का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें सभी देशभक्ति के गीतों पर नाचते हुए जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद इन सभी को नोटिस दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले दौरे के मतदान में बस कुछ ही दिन बाकी है। इसके साथ ही इन इलाकों में राजनीतिक पारा भी चढ़ने लगा है। हर तरफ चुनाव की चर्चा है। इसी बीच रामपुर जेल से कुछ ऐसी तस्वीरे आईं हैं जो शायद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और सीएम योगी को पसंद न आए। दरअसल रामपुर जेल में तैनात छह कांस्टेबलों का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें सभी देशभक्ति के गीतों पर नाचते हुए जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद इन सभी को नोटिस दिया गया है।

Published: undefined

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने कहा कि छह पुलिसकर्मियों से जवाब मांगा जा रहा है और तथ्यों की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट आईजी जेल लखनऊ को सौंपी जाएगी।

इस बीच, कांस्टेबलों ने कहा कि वे देशभक्ति के गीतों की धुन पर नाच रहे थे और अपने दोस्त जयंत चौधरी की जय-जयकार कर रहे थे, जिन्हें गणतंत्र दिवस पर प्रशस्ति पत्र मिला था, न कि उसी नाम वाले रालोद प्रमुख के जयकारे लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि वे किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं करते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि हमारे दोस्त को प्रशस्ति पत्र मिलने के बाद हम बहुत खुश हुए और हम देशभक्ति के गीतों की धुन पर नाचने लगे। हमें नहीं पता था कि कोई इसका वीडियो रिकॉर्ड करेगा और गलत जानकारी के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देगा।

Published: undefined

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने कहा कि रामपुर स्टेशन अधिकारी से एक पत्र प्राप्त करने के बाद, हमने वायरल वीडियो पर छह पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया है जिसमें वे एक राजनीतिक नेता का नाम लेते नजर आ रहे हैं। यह एक अनुशासनात्मक मुद्दा है। उनमें से एक को मेरी ओर से प्रशस्ति पत्र मिलने के बाद वे जेल के गेट पर नाच रहे थे। मुझे पता है कि विचाराधीन पुलिसकर्मी को उसके साथी प्यार से 'जयंत चौधरी' कहते हैं। हम जल्द ही अपनी रिपोर्ट आईजी जेल को सौंपेंगे। सभी उनमें से वर्तमान में अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

Published: undefined


28 जनवरी को, वीडियो को सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने ट्विटर पर अपलोड करते हुए दावा किया कि 'पश्चिमी यूपी का मिजाज बदल रहा है' और मेरठ में पुलिसकर्मी भी रालोद नेता जयंत चौधरी की प्रशंसा कर रहे हैं। मेरठ पुलिस ने बाद में स्पष्ट किया कि वीडियो रामपुर जिले में रिकॉर्ड किया गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined