देश

यूपीः मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में आया नया मोड़, पत्नी ने केंद्रीय मंत्री सहित प्रशासन पर लगाए आरोप

यूपी की बागपत में जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है। मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने हत्या को राजनीतिक साजिश बताते हुए बीजेपी के कई बड़े नेताओं पर सीधा आरोप लगाया है।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट  मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह 

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला हाई प्रोफाइल होता जा रहा है। इस हत्या को राजनीतिक साजिश बताते हुए मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने मोदी सरकार के एक मंत्री समेत कई बड़े बीजेपी नेताओं का नाम लेकर सनसनी फैला दी है। सीमा सिंह ने अपने पति की हत्या के लिए केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। पति की हत्या की जानकारी मिलने के बाद अपनी बेटी और बहन के साथ बागपत पहुंची सीमा सिंह ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका सिंह पर भी इस हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया। सीमा सिंह मड़िहाउ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं।

Published: 09 Jul 2018, 9:52 PM IST

फोटोः आस मोहम्मद कैफ

मीडिया से बात करते हुए सीमा सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें पहले से इस बात की आशंका थी, जिसकी जानकारी उन्होंने राज्य सरकार, केंद्र सरकार और मानवाधिकार आयोग को पहले ही दी थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मुन्ना बजरंगी के राजनीतिक उभार से परेशान होकर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, पूर्व सांसद धनंजय सिंह, पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका सिंह और कुछ विधायकों ने शासन-प्रशासन के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

Published: 09 Jul 2018, 9:52 PM IST

उन्होंने कहा कि 29 जून को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने अपने पति की हत्या की साजिश की आशंका जताई थी। मनोज सिन्हा गाजीपुर से सांसद हैं और वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री हैं।

Published: 09 Jul 2018, 9:52 PM IST

फोटोः सोशल मीडिया

गौरतलब है कि माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की सोमवार सुबह बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि एक स्थानीय अपराधी सुनील राठी ने उनपर गोलियां चलाईं। इस घटना के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने जेलर समेत चार जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया है और घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

Published: 09 Jul 2018, 9:52 PM IST

प्रदेश में चाक-चौबंद कानून-व्यवस्था होने का दावा करने वाली योगी सरकार में जेल के अंदर दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गयी है। इस घटना से अपराध कम करने के नाम पर आए दिन पुलिस द्वारा किये जा रहे एनकाउंटर को सही ठहराने वाली प्रदेश की बीजेपी सरकार के दावोंपर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बीच मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से अपराध जगत में तनाव है और प्रदेश में खासकर पूर्वांचल इलाके में एक बार फिर से गैंगवार छिड़ने की संभावना है।

Published: 09 Jul 2018, 9:52 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jul 2018, 9:52 PM IST