देश

दिल्ली विधानसभा में जोरदार हंगामा, CM केजरीवाल ने अपने विधायकों के साथ एलजी हाउस तक किया मार्च

एक तरफ आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल द्वारा फिनलैंड में टीचर्स ट्रेनिंग को मंजूरी ना देने का मुद्दा उठाया, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी विधायक दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर सदन में पहुंच गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार को हंगामे के बाद स्थगित हो गया। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल टीचर्स ट्रेनिंग के मुद्दे पर अपने विधायकों के साथ हाथों में तख्तियां लेकर एलजी हाउस के लिए रवाना हो गए। सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने एलजी हाउस तक मार्च किया। केजरीवाल सहित सभी विधायक हाथों में तख्तियां लिए नजर आए, जिन पर लिखा था, 'मिस्टर एलजी, शिक्षकों को फिनलैंड जाने की इजाजत दीजिए।' बता दें कि दिल्ली विधानसभा में विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया गया था। लेकिन आम आदमी पार्टी और बीजेपी के विधायकों में बहस और हंगामे के चलते सदन को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Published: undefined

सत्र शुरू होते ही हंगामा होने लगा। एक तरफ आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल द्वारा फिनलैंड में टीचर्स ट्रेनिंग को मंजूरी ना देने का मुद्दा उठाया, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी विधायक दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर सदन में पहुंच गए। बढ़ते हंगामे को देख दिल्ली विधानसभा के सदन को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Published: undefined

सदन स्थगित होने के बाद अरविंद केजरीवाल अपने विधायकों के साथ दिल्ली के टीचर्स ट्रेनिंग के मुद्दे पर एलजी हाउस का घेराव करने के लिए विधानसभा से एलजी हाउस की ओर रवाना हो गए। अरविंद केजरीवाल के हाथ में भी तख्ती थी और उनके विधायकों के भी हाथ में तख्तियां थी। केजरीवाल और उनके विधायकों के हाथ में जो तख्तियां थी उन पर लिखा था कि एलजी साहब टीचर्स को फिनलैंड जाने दो। और विधायक दिल्ली के टीचर्स की ट्रेनिंग के मुद्दे पर नारे लगा रहे थे।

Published: undefined

केजरीवाल और उनके सहयोगी एलजी के आवास के पास पहुंचे, तो एलजी के कार्यालय ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया, "इसके विपरीत कोई भी बयान जानबूझकर भ्रामक और शरारत से प्रेरित है। सरकार को सलाह दी गई है कि वह प्रस्ताव का समग्रता से मूल्यांकन करे और रिकॉर्ड दर्ज करे।" छात्रों को प्रदान की जा रही शिक्षा की गुणवत्ता पर प्रभाव के संदर्भ में लागत लाभ विश्लेषण, ताकि अतीत में किए गए शिक्षकों के लिए विभिन्न विदेशी प्रशिक्षण कार्यक्रमों की प्रभावशीलता का आकलन किया जा सके।"

Published: undefined

वहीं दिल्ली के सीएम ने आरोप लगाया कि एलजी दिल्ली सरकार के काम को रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि एलजी साहब हमारे बहुत सारे काम रोक दिए हैं, मेरी एलजी साहब से अपील है कि वो संविधान को माने।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined