देश

आप सरकार... जब राहुल गांधी ने पत्रकार से पलटकर पूछा सवाल, देखें वीडियो

संसद के शीतकालीन सत्र में आज भी हंगामा जारी है। संसद में जारी गतिरोध पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात की।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

संसद के शीतकालीन सत्र में आज भी हंगामा जारी है। संसद में जारी गतिरोध पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात की। इस दौरान एक रिपोर्टर ने उनसे सवाल किया कि सरकार का कहना है कि हाउस ऑर्डर में नहीं आ रही है, इसलिए सही से काम नहीं कर पा रहे हैं। इस पर राहुल गांधी ने पत्रकार से सवाल किया कि, 'क्या आप सरकार के लिए काम करते हैं?' उन्होंने कहा कि सदन चलाना सरकार की जिम्मेदारी है।

Published: 20 Dec 2021, 1:16 PM IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि सदन चलाना विपक्ष की नहीं, सरकार की जिम्मेदारी होती है। सदन नहीं चलने देने के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराने के सरकार के आरोप पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमे सदन में मुद्दों को नही उठाने दिया जा रहा है। संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि "हम चाहते हैं कि सरकार गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाए और लखीमपुर खीरी मामले पर सदन में चर्चा कराए लेकिन सरकार करने नहीं दे रही है।"

Published: 20 Dec 2021, 1:16 PM IST

उन्होंने कहा कि "हम लद्दाख का मामला उठाना चाहते हैं लेकिन सरकार उठाने नहीं दे रही। सरकार किसानों के मुद्दे पर, राज्य सभा सांसदों के निलंबन पर चर्चा नहीं करने देती और फिर हम पर आरोप लगाती है कि हम सदन नहीं चलने दे रहे हैं। "

Published: 20 Dec 2021, 1:16 PM IST

उन्होंने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी सदन को चलाने के साथ-साथ सही तरीके से चर्चा कराने की भी होती है।

फोन टैपिंग मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने कहा कि पेगासस मामले में भी सदन में सरकार ने चर्चा नहीं होने दी। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और लगातार हो रहा है, जिसके खिलाफ हम लड़ रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 20 Dec 2021, 1:16 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Dec 2021, 1:16 PM IST