देश

यूपी: बंद कमरे में आग में जलकर 3 साल के मासूम के साथ महिला की मौत, पिता ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

परिजनों का कहना है कि कमरे के अंदर बिजली की झालर लगी थी, बिजली की शॉर्टसर्किट से आग लगने के कारण मौत होने का अंदेशा है। जबकि महिला के पिता मोतीलाल पाल ने ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के नसीरपुर उढ़िया गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में बंद कमरे में आग में जलकर एक महिला और उसके तीन साल के बेटे की मौत हो गई। महिला के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। खखरेरू के थानाध्यक्ष विजय कुमार राय ने रविवार को बताया कि शनिवार तड़के करीब दो से ढाई बजे के बीच बंद कमरे में लगी आग में जलकर धर्मेद्र पाल की पत्नी सरिता (26) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके तीन साल के बेटे अनमोल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) खागा में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि घटना के समय महिला का पति धर्मेद्र मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर देवी स्थान घूमने चला गया था। उन्होंने कहा कि परिजनों का कहना है कि कमरे के अंदर बिजली की झालर लगी थी, बिजली की शॉर्टसर्किट से आग लगने के कारण मौत होने का अंदेशा है। जबकि कौशांबी जिला निवासी महिला के पिता मोतीलाल पाल ने छह ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है।

Published: undefined

थानाध्यक्ष राय ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जांच से ही पता चलेगा कि महिला और उसके बेटे की मौत शार्टसर्किट हादसे में हुई या आत्महत्या का मामला है या इसमें किसी की साजिश थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined