देश

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में किसानों के विरोध-प्रदर्शन, दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित शहर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं।

 दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित शहर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं।
दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित शहर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं। फोटो: IANS

भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित शहर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा, अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और किसी भी अवांछित घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित की गई हैं।

Published: undefined

एक अन्य अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमने दिल्ली की सीमाओं पर अतिरिक्त चौकियों की स्थापना करते हुए पुलिस कर्मियों की उपस्थिति बढ़ा दी है। हमारा उद्देश्य कानून व्यवस्था बनाए रखना और किसी भी अप्रिय घटना को रोकना है। अधिकारी ने यह भी उल्लेख किया कि पड़ोसी राज्यों से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की सीमाओं पर गहन जांच की जा रही है।

Published: undefined

एसकेएम ने मंगलवार 5 जून को गांवों और कस्बों के केंद्रों पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ प्रदर्शन और पुतला जलाने की घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि उसी दिन आरएसएस कार्यकर्ताओं और महंतों ने अयोध्या में बृजभूषण के समर्थन में एक रैली बुलाई थी। एसकेएम ने 28 मई को पहलवानों के विरोध के क्रूर दमन की भी निंदा की, जिस दिन महिला पहलवानों ने महिला महापंचायत बुलाई थी।

Published: undefined

इसमें कहा गया था, यौन उत्पीड़न का विरोध करने वाले पहलवानों के खिलाफ मोदी सरकार की कार्रवाई से यह साबित होता है कि यह महिला विरोधी और जनविरोधी एजेंडा है। विरोध के खिलाफ कार्रवाई नागरिकों के विरोध करने के अधिकार का उल्लंघन करती है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार बरकरार रखा है।

एसकेएम ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने और बृजभूषण की गिरफ्तारी की भी मांग की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined