दुनिया

अमेरिका: डेनवर शहर के स्कूल में गोलीबारी, एक छात्र की मौत, 7 अन्य घायल

अमेरिका के डेनवर शहर में एक स्कूल के अंदर मंगलवार को गोलीबारी हुई जिसमें सात लोगों घायल हुए हैं और एक 18 वर्षीय छात्र की मौत हो गयी है। दो संदिग्धों ने स्कूल में दाखिल होने के बाद काफी अंदर जाकर दो अलग-अलग जगहों पर छात्रों को निशाना बनाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका के एक स्कूल में मंगलवार को हुई गोलीबारी के दौरान एक 18 वर्षीय छात्र की मौत हो गयी जबकि 7 अन्य छात्र घायल हो गए है। घटना अमेरिका के पश्चिमी प्रांत कोलोराडो की राजधानी डेनवर शहर के 24 किलोमीटर दक्षिण में हाइलैंड्स रेंच समुदाय के स्कूल की है। स्थानीय पुलिस ने इसकी पुष्टि की।

डगलस काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने घटना के लगभग पांच घंटों के बाद ट्वीट किया, "बेहद दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि एसटीईएम स्कूल में एक छात्र की आज की गोलीबारी की घटना में मौत हो गई। परिवार को तत्काल सूचित कर दिया गया है। डगलस काउंटी कॉरनर जिल रोमैन ने आधिकारिक तौर पर छात्र की शिनाख्त नहीं की है और बताया कि वह एक 18 साल का छात्र है।"

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डगलस काउंटी के शेरिफ टोनी स्परलॉक ने बताया कि दोपहर दो बजे (स्थानीय समयानुसार) से ठीक पहले दो संदिग्ध स्कूल में दाखिल हुए और स्कूल के काफी अंदर जाकर दो अलग-अलग जगहों पर छात्रों को निशाना बनाया।

टोनी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि दोनों संदिग्धों को घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं ने एक हैंडगन बरामद किया, लेकिन उन्हें संदिग्धों के विशेष मकसद के बारे में कोई सुराग अभी तक नहीं पता चला है।

बता दें कि इसे पहले जर्मनी और पाकिस्तान में भी स्कूल परिसर में गोलीबार की घटनाएं हो चुकी हैं। जिनम कई सौ छात्रों की जान चली गयी थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined