दुनिया

कनाडा में हथियार रखने के आरोप में 8 सिख गिरफ्तार, 9 एमएम बेरेटा बन्दूक जब्त

आपराधिक जांच ब्यूरो पील क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा एक आपराधिक कोड खोज वारंट जारी किया गया था, जिसके बाद आवास से एक 9 एमएम बेरेटा बन्दूक जब्त की गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में प्रतिबंधित हथियार रखने के आरोप में पुलिस ने 19 से 26 साल के बीच के आठ सिखों को गिरफ्तार किया है। पील क्षेत्रीय पुलिस के अधिकारियों ने सोमवार रात 10.25 बजे ब्रैम्पटन में डोनाल्ड स्टीवर्ट रोड और ब्रिस्डेल ड्राइव के क्षेत्र में गोलीबारी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की। पुलिस ने बुधवार को कहा, "टैक्टिकल यूनिट की सहायता से आठ लोगों को आवास से निकाला गया और गिरफ्तार किया गया, उनमें से किसी को कोई चोट नहीं आई है। ''

Published: undefined

आपराधिक जांच ब्यूरो पील क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा एक आपराधिक कोड खोज वारंट जारी किया गया था, जिसके बाद आवास से एक 9 एमएम बेरेटा बन्दूक जब्त की गई। गिरफ्तार किए गए लोगों में 21 वर्षीय राजनप्रीत सिंह शामिल है, जिन पर प्रतिबंधित बंदूक रखने और गोला-बारूद का लापरवाही से भंडारण का आरोप लगाया गया है।

Published: undefined

वहीं ब्रैम्पटन में रहने वालेे जगदीप सिंह (22), एकमजोत रंधावा (19), मनजिंदर सिंह (26), हरप्रीत सिंह (23), रिपनजोत सिंह (22), जापानदीप सिंह (22), लवप्रीत सिंह (26) को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को जमानत की सुनवाई के लिए रखा गया है स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, वे ड्रग्स और अवैध हथियार कार्टेल का हिस्सा हैं।

Published: undefined

कनाडा में सबसे बड़ी सिख आबादी ओंटारियो में पाई जाती है, इसके बाद ब्रिटिश कोलंबिया और अल्बर्टा प्रांत हैं। 2021 की जनगणना के अनुसार, कनाडा के आधे से अधिक सिख चार शहरों में से एक में पाए जा सकते हैं, ब्रैम्पटन (163,260), सरे (154,415), कैलगरी (49,465), और एडमॉन्टन (41,385) में।

ब्रिटिश कोलंबिया में इस साल सिख चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद के मद्देनजर ये गिरफ्तारियां हुई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: केजरीवाल बोले- चीन ने हमारी जमीन पर कर लिया है कब्जा, केंद्र सरकार इससे कर रही है इनकार

  • ,
  • भ्रष्टाचारियों का संरक्षण ही 'मोदी की गारंटी' है, मोदी सरकार को नहीं हराया गया तो देखने पड़ेंगे काले दिन: उद्धव ठाकरे

  • ,
  • हरियाणा में अपने खिलाफ माहौल से BJP परेशान, आंतरिक रिपोर्ट में रोहतक-सिरसा सबसे मुश्किल सीट, बाकी सीटों पर भी जीत आसान नहीं

  • ,
  • उत्तर प्रदेश में इस पोस्टर ने बढ़ा दी बीजेपी की बेचैनी, महिला-किसान के अपमान पर सत्ता के खिलाफ गुस्सा

  • ,
  • पाकिस्तान: PoK में बवाल! पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में एक पुलिसकर्मी की मौत, बिजली बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन