दुनिया

अमेरिका जा रहे एयर इंडिया विमान में बम की धमकी, ब्रिटिश फाइटर जेट्स ने लंदन में कराई इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई से अमेरिका के नेवार्क जा रही एयर इंडिया की उड़ान एआई-191 में बम की धमकी के बाद विमान की लंदन में सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिग कराई गई है। विमान को ब्रिटिश फाइटर जेट्स ने हवा में सुरक्षा देते हुए स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करवाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

अमेरिका के नेवार्क जा रहे एयर इंडिया के एक पैसेंजर विमान में बम होने की धमकी के बाद विमान की लंदन में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद एहतियात के तौर पर अमेरिका के नेवार्क जा रही फ्लाइट को लंदन की तरफ डायवर्ट किया गया, जहां विमान को हवा में ही ब्रिटिश फाइटर जेट्स ने सुरक्षा देते हुए लंदन के स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करवाया।

Published: undefined

लंदन के स्टैनस्टेड एयरपोर्ट ने इस पूरे घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए कहा है कि ‘एक्सेस पुलिस की निगरानी में एयर इंडिया के बोइंग 777 प्लेन को सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर सुरक्षित लैंड करवाया गया। सुरक्षित लैंडिंग के बाद रनवे पर विमानों का आवागमन फिर से शुरू हो चुका है।’ एयरपोर्ट ने अपने बयान में यात्रियों को हुई परेशानी के लिए खेद जताते हुए कहा कि हम आपके धैर्य के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से शुक्रिया अदा करते हैं।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक एयर इंडिया ने भी एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी, लेकिन बाद में ट्वीट को डिलीट कर दिया था। एयर इंडिया के मुताबिक फ्लाइट एआई 191 को लंदन स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया है।

Published: undefined

वहीं, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने भी घटना की जानकारी देते हुए कहा कि “ब्रिटिश फाइटर जेट्स ने एयर इंडिया के एक पैसेंजर विमान को सुरक्षा प्रदान कर उसकी आपात लैंडिंग करवाई। इस दौरान रॉयल एयर फोर्स के टाइफून फाइटर जेट विमान की लैंडिंग तक साथ रहे।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined