दुनिया

वेस्ट बैंक में अल जजीरा की पत्रकार की गोली मारकर हत्या, चैनल ने इजरयाली बलों पर लगाया आरोप

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इजरायली सैन्य छापे को कवर करते समय रिपोर्टर को गोली मार दी गई और उसके कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई। फिल्ड में रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार की हत्या से पूरा चैनल स्तब्ध रह गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कतर स्थित अल जजीरा ब्रॉडकास्टर की पत्रकार शिरीन अबू अकलेह की बुधवार को वेस्ट बैंक में एक हादसे को कवर करने के दौरान हत्या कर दी गई। अल जजीरा ने ट्विटर पर कहा कि इजरायली बलों ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अनुभवी अल जजीरा रिपोर्टर शिरीन अबू अक्लेह की गोली मारकर हत्या कर दी है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इजरायली सैन्य छापे को कवर करते समय रिपोर्टर को गोली मार दी गई और उसके कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई। फिल्ड में रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार की हत्या से पूरा चैनल स्तब्ध रह गया।

Published: undefined

इस घटना पर एक बयान में इजरायली सेना ने कहा कि उसने घटना की जांच शुरू कर दी है और इस संभावना को देख रही है कि पत्रकार सशस्त्र फिलिस्तीनियों द्वारा मारी गई हैं या नहीं। इजरायली सेना के इस बयान के बाद आशंका जताई जा रही है कि यहूदी राज्य की योजना पत्रकार की हत्या की जिम्मेदारी फिलिस्तीन पर डालने की है।

Published: undefined

हालांकि, इस बीच इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड ने ट्वीट किया कि यहूदी राज्य फिलिस्तीनियों के साथ मिल कर पत्रकार की दुखद मौत की एक संयुक्त जांच करना चाहती है। लैपिड ने कहा कि पत्रकारों को संघर्ष क्षेत्रों में संरक्षित किया जाना चाहिए और सच्चाई तक पहुंचने की हम सभी की जिम्मेदारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined