दुनिया

'इमरान खान के बयान पर भारत में जश्न, पाकिस्तान में मायूसी', पाक सूचना मंत्री ने PTI प्रमुख पर बोला हमला

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने शुक्रवार के उस भाषण को लेकर पीटीआई प्रमुख इमरान खान पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने सेना के शीर्ष अधिकारियों की आलोचना की थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने शुक्रवार के उस भाषण को लेकर पीटीआई प्रमुख इमरान खान पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने सेना के शीर्ष अधिकारियों की आलोचना की थी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "इमरान खान साहब, पाकिस्तान में आपके इस कथन को खारिज कर दिया गया है और इसको लेकर अब सिर्फ भारत में जश्न मनाया जा रहा है।"

इससे पहले, शनिवार को पीएमएल-एन नेता ख्वाजा आसिफ ने शाहदरा में इमरान के उस भाषण का जवाब दिया था, जिसमें उन्होंने डीजी-आईएसआई को निशाने पर लिया था।

आसिफ ने ट्वीट कर कहा, "आज मीडिया और बयानबाजी के दम पर जंग लड़ी जाती है। इस जमाने में आईएसआई को निशाना बनाकर सेना को अपने भाषणों का विषय बनाकर इमरान खान ऐसा नैरेटिव गढ़ रहे हैं जो भारत का हो सकता है। लेकिन पाकिस्तानी का नहीं।"

उन्होंने आगे कहा, "खासकर उस पाकिस्तानी का, जिसे उन्हीं संस्थानों ने पूरा सहयोग दिया, और देश ने सम्मान दिया - जो कि अयोग्य था।"

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से साफ इनकार किया।

इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि यह व्यक्ति बात करने लायक नहीं है - वह झूठा है।" उन्होंने कहा कि बातचीत सड़कों पर नहीं की जा सकती।

अलग से, राज्य द्वारा संचालित पीटीवी ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद में पीटीआई के लंबे मार्च के बीच कानून और व्यवस्था की स्थिति की देखभाल के लिए नौ सदस्यीय समिति का गठन किया।

समिति की अध्यक्षता गृहमंत्री राना सनाउल्लाह कर रहे हैं और इसमें मरियम सहित अन्य शामिल हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined