दुनिया

कोरोना: अमेरिका में मौतों की संख्या पहुंची 75 हजार के करीब, ट्रंप बोले- ये हमला पर्ल हार्बर और 9/11 से भी खौफनाक     

कोरोना वायरस से हो रही मौतों को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम हमारे देश पर हुए सबसे बुरे हमले से गुजर रहे हैं। यह हम पर हुआ सबसे बुरा हमला है। यह पर्ल हार्बर और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (पर हुए हमले) से भी अधिक बुरा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका में 24 घंटे में 2073 लोगों की जान गई और 25 हजार 459 केस मिले। यहां मृतकों की संख्या 75 हजार के करीब हो गई है। वहीं, 12 लाख 63 हजार से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन की ओर इशारा कर कोरोनावायरस महामारी को यूएस पर सबसे बुरा हमला करार दिया। बीबीसी ने राष्ट्रपति ट्रंप के हवाले से कहा कि महामारी ने द्वितीय विश्व युद्ध में पर्ल हार्बर पर जापानी बमबारी और दो दशक पहले हुए 9/11 हमले की तुलना में अमेरिका को अधिक प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस के प्रकोप से जल्द न निपटने के लिए उनका प्रशासन चीन के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कर रहा है।

Published: undefined

वहीं, दूसरी ओर बीजिंग ने कहा कि अमेरिका स्वयं अपने यहां हालत को नहीं संभाल सका और अब महामारी से ठीक तरह से नहीं निपटने के चलते वह ध्यान भटकाना चाहता है। पिछले साल के अंत में चीन में महामारी की शुरुआत हुई और धीरे-धीरे इसका प्रसार अन्य देशों तक हुआ। अमेरिका में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के चलते लगभग 75 हजार लोग मारे गए हैं, जबकि यहां कुल संक्रमितों की संख्या 12 लाख से अधिक है।

Published: undefined

व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “हम हमारे देश पर हुए सबसे बुरे हमले से गुजरे। यह हम पर हुआ सबसे बुरा हमला है। यह पर्ल हार्बर और वल्र्ड ट्रेड सेंटर (पर हुए हमले) से भी अधिक बुरा है।” उन्होंने आगे कहा, “इसे चीन में ही रोका जा सकता था। इसे स्त्रोत पर ही रूक जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।”

महामारी को क्या वह सच में एक युद्ध के रूप में देखते हैं, एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “महामारी चीन के बजाय अमेरिका की दुश्मन है।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “मैं अदृश्य दुश्मन (कोरोनावायरस) को एक युद्ध के रूप में देखता हूं। यह यहां जैसे आई, मुझे यह पसंद नहीं। इसे रोका जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।”

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने से कोहराम, 7 की मौत, 150 से ज्यादा भर्ती, 5 गांव खाली कराए गए

कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या 53 हजार के करीब, अब तक 1783 की मौत, जानें राज्यों में कैसे हैं हालात

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined