दुनिया

कोरोना वायरस से इटली में पसरा मातम, एक ही दिन में 1000 लोगों की मौत, अभी और खराब होंगे हालात!  

कोरोना वायरस के चलते 24 घंटे के भीतर ही इटली में एक बार फिर भयावह रिकॉर्ड दर्ज करते हुए 1 हजार लोगों की जान चली गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों का इलाज करते हुए 51 डॉक्टर भी अपनी जान गवां चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। सबसे ज्यादा हालात इटली में खराब नजर आ रहे हैं। इटली में कोरोना वायरस का कहर चरम पर पहुंच चुका है। इटली में पिछले 24 घंटों में एक दिन में 1000 मौतें हुई हैं जो कि एक रिकॉर्ड है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 9134 पहुंच चुकी है। वहीं, दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या भी 26,350 हो चुकी है।

Published: 28 Mar 2020, 9:59 AM IST

इस हफ्ते एक दो बार आंकड़ों में कमी आने से देश का मेडिकल स्टाफ मुस्कुराने लगा था लेकिन एक बार फिर हालात दर्दनाक हो गए हैं। हालांकि, इन्फेक्शन का रेट पिछले दिनों रहे 8% से कम होकर 7.4% पर आ गया है। इटली में मौत न सिर्फ तांडव बनकर नाच रही है, बल्कि इधर-उधर मौत की भयावह तस्वीरें देखकर लोग मानसिक तौर पर विक्षिप्त होने लगे हैं। लगता नहीं कि इटली जल्द इस महामारी से उबर पाएगा।

Published: 28 Mar 2020, 9:59 AM IST

वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि इटली में कोरोना वायरस का संक्रमण आने वाले कुछ दिनों में चरम पर पहुंच जाएगा। वहीं क्षेत्रीय प्रशासन ने इलाज कर रहे चार और प्रमुख चिकित्सकों की मौत के मद्देनजर चेतावनी दी है कि संकट का दौर अभी टला नहीं है। बता दें कि इटली के बाद सबसे ज्यादा मौतें स्पेन में हुई हैं जहां एक दिन में 569 जानें चली गईं। इसके साथ ही यहां मरने वालों का कुल आंकड़ा 4,934 हो गया है।

Published: 28 Mar 2020, 9:59 AM IST

कोरोना वायरस से दुनिया के अलग-अलग देश प्रभावित होते जा रहे हैं। लेकिन फिलहाल किसी के पास कोई समाधान नहीं है, हाल ये कि दुनिया का सबसे ताकतवर देश भी कोरोना के आगे घुटने टेकता नजर आ रहा है।

Published: 28 Mar 2020, 9:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Mar 2020, 9:59 AM IST