दुनिया

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान पर इस्लामाबाद में जानलेवा हमला, पाक सरकार को लेकर गंभीर सवाल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान रविवार देर रात इस्लामाबाद में हुए एक हमले में बाल-बाल बच गईं। समा टीवी की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान रविवार देर रात इस्लामाबाद में हुए एक हमले में बाल-बाल बच गईं। समा टीवी की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। इमरान की पूर्व पत्नी ने एक ट्वीट में यह दावा किया है। रेहम खान पर ने बताया कि यह हमला तब हुआ, जब वह अपने भतीजे की शादी से लौट रही थीं।

Published: 03 Jan 2022, 8:30 PM IST

रेहम खान ने बताया कि दो बाइक सवार लोगों ने बंदूक की नोक पर उनकी कार रुकवाने की कोशिश की। यही नहीं, रेहम ने इमरान सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या यही है इमरान खान का नया पाकिस्तान? उन्होंने कहा, "तथाकथित सरकार को इसके लिए (हमले) जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।"

अपने एक ट्वीट में रेहम खान ने लिखा, "मैं अपने भतीजे की शादी से लौट रही थी, जब मेरी कार पर कुछ लोगों ने फायरिंग की और दो बाइक सवार लोगों ने बंदूक की नोक पर मेरी गाड़ी रोकने की कोशिश की। मैंने अपनी गाड़ी बदली। मेरा सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर कार के भीतर ही मौजूद थे। क्या यही इमरान खान का नया पाकिस्तान है? कायरों, लुटेरों और लालची के देश में आपका स्वागत है।"

Published: 03 Jan 2022, 8:30 PM IST

रेहम ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मैं एक आम पाकिस्तानी की तरह पाकिस्तान में ही जीना और मरना चाहती हूं। चाहे फिर मुझ पर कायराना हमला किया जाए या बीच सड़क पर कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जाएं। इस तथाकथित सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मैं अपने देश के लिए गोली खाने को भी तैयार हूं।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि रेहम ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई अपडेट देते हुए शिकायत की कि उन्हें और उनके कर्मचारियों को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

Published: 03 Jan 2022, 8:30 PM IST

उन्होंने सोमवार सुबह ट्वीट किया, "सुबह के नौ बजे हैं। मेरे पीएस (निजी सचिव) और टीम ने एक मिनट की भी नींद नहीं ली है और अभी भी शम्स कॉलोनी पुलिस स्टेशन, इस्लामाबाद में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। जांच जारी है।"

सुबह 10 बजे रेहम ने थाने में दर्ज अपनी शिकायत की कॉपी साझा की। इसमें कहा गया है कि वे रावलपिंडी-इस्लामाबाद राजमार्ग पर आईजेपी रोड के पास थे, जब दो लोगों ने बंदूक की नोक पर उन्हें रोकने की कोशिश की। आरोपियों की उम्र 25 से 30 साल के बीच बताई गई है। उन्होंने कहा कि वे अब प्राथमिकी का इंतजार कर रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Jan 2022, 8:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jan 2022, 8:30 PM IST