दुनिया

गाजा में इजरायल के हमलों में 30,320 हुई मरने वालों की संख्या, अब तक 71,533 लोग हुए घायल

7 अक्टूबर 2023 को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वालों की संख्या 30,320 हो गई है। कुल 71,533 लोग घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गाजा पट्टी में इजरायल के सैन्य हमले में मरने वाले कुल फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 30,320 हो गई है। हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बयान में कहा, ''इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों में 92 फिलिस्तीनियों को मार डाला और हमले में 156 लोग घायल हो गए। इसी के साथ 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वालों की संख्या 30,320 हो गई है। कुल 71,533 लोग घायल हुए हैं।"

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से 15 लोगों की मौत दीर अल-बलाह शहर के अल-अक्सा अस्पताल में इजरायली हवाई हमले के कारण हुई। जबकि, दो अन्य लोग उत्तरी गाजा पट्टी के जबालिया में एक घर को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमले में मारे गए।

सूत्रों के अनुसार, गाजा शहर में अल-ज़ायतून, ताल अल-हवा, अल-सबरा और अल-दराज के पड़ोस में इजरायली हवाई हमलों में दस लोग मारे गए।

Published: undefined

चश्मदीदों के अनुसार, बेत हनौन शहर में जड़ी-बूटियां चुनने वाले लोगों के एक समूह को इजरायली तोपखाने की गोलाबारी में निशाना बनाया गया, जिसमें से तीन की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined