दुनिया

'कीव के सामने मुश्किल और खतरनाक पल', 35 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा

यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने मंगलवार को लोगों के लिए 35 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा करते हुए चेतावनी दी कि 'आज एक मुश्किल और खतरनाक पल है'।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने मंगलवार को लोगों के लिए 35 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा करते हुए चेतावनी दी कि 'आज एक मुश्किल और खतरनाक पल है'। यह जानकारी बीबीसी ने दी। यह रूसी हवाई हमलों के बाद आवासीय इमारतों और एक मेट्रो स्टेशन को रातभर प्रभावित करने के बाद आया है। आपातकालीन सेवाओं का कहना है कि शहर में एक अपार्टमेंट ब्लॉक पर हुए हमले में दो लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

हाल ही में शहर पर बमबारी के बाद यूक्रेन की राजधानी में अब कर्फ्यू लगाया जाना है। क्लिट्स्को ने कहा, "बम से बचने के आश्रयों को छोड़कर, विशेष अनुमति के बिना शहर के चारों ओर घूमना प्रतिबंधित है।" उन्होंने कहा, "राजधानी यूक्रेन का दिल है, और इसकी रक्षा की जाएगी। कीव, जो इस समय यूरोप की स्वतंत्रता और सुरक्षा का प्रतीक है, को हम यू ही नहीं छोड़ देंगे।"

Published: undefined

क्लिट्स्को ने कहा, "आज एक मुश्किल और खतरनाक पल है। यही कारण है कि मैं सभी कीवियों को दो दिन घर में बिताने के लिए तैयार होने के लिए कहता हूं, या अगर सायरन बंद हो जाता है, तो वे आश्रयों में चले जाएं।"

Published: undefined

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के पूर्वी शहर निप्रो में एक हवाईअड्डा रूसी मिसाइलों की चपेट में आ गया है। निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रीय राज्य प्रशासन के प्रमुख वैलेंटाइन रेजनिचेंको का कहना है कि 'भारी विनाश' हुआ है।

उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा, "दुश्मन ने रात में निप्रो में हवाईअड्डे पर हमला किया। दो मिसाइल हमलों में रनवे नष्ट हो गया। टर्मिनल क्षतिग्रस्त हो गया। भारी विनाश।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined