दुनिया

हमास द्वारा बंधक बनाए गए परिवारों का नेतन्याहू के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन, अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आह्वान

परिवारों को उम्मीद थी कि नेतन्याहू उन्हें जवाब देंगे। मारे गए बंधक के परिवार के सदस्य ओफिर वेनबर्ग ने कहा: "इताई को मार डाला गया! हमने जो कहा था वह होगा और वही हुआ। बंधकों को वापस लौटाना इस समय सबसे महत्वपूर्ण काम है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बंधकों और लापता परिवार फोरम ऑफ इज़राइल ने अपने प्रियजनों की वापसी की मांग को लेकर कैसरिया में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास के बाहर प्रदर्शन किया है। फ़ोरम के अनुसार, प्रदर्शन शनिवार को शबात के दिन भी जारी है।

शुक्रवार की रात अधिकांश परिवार कैंपिंग टेंट के साथ पहुंचे, जो प्रधानमंत्री के आवास से सटे सार्वजनिक सड़क पर लगाए गए थे। फोरम ने घोषणा की कि शबात के अंत में, तेल अवीव के होस्टेज स्क्वायर में अपहृत लोगों और उनके परिवारों के लिए एक विशाल रैली होगी।

Published: undefined

अधिकांश प्रतिभागियों के लिए यह एक भावनात्मक समय था, उन्होंने कहा: "105 दिनों तक हमने आपसे विनती की और अब हम मांग करते हैं: बंधकों की फांसी रोकें!"

फोरम के सदस्यों ने प्रधानमंत्री से सामने आने को कहा। “अपने नेतृत्व को साबित करें और साहसी कदम उठायें, बंधकों को मुक्त कराएं, यह जीवन बचाने के बारे में है।"

Published: undefined

परिवारों को उम्मीद थी कि नेतन्याहू उन्हें जवाब देंगे। मारे गए बंधक के परिवार के सदस्य ओफिर वेनबर्ग ने कहा: "इताई को मार डाला गया! हमने जो कहा था वह होगा और वही हुआ। बंधकों को वापस लौटाना इस समय सबसे महत्वपूर्ण काम है। मैं इजरायल के सभी नागरिकों से मेरे साथ जुड़ने का आह्वान करता हूं।"

बंधकों के परिवारों ने अपने प्रियजनों को वापस पाने के लिए कतर, मिस्र, इज़राइल और अमेरिका के एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का भी आह्वान किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined