दुनिया

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर शिकंजा! कैलिफोर्निया में पकड़ा गया

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को हत्या कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोली मार गई थी। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ पर शिकंजा कस गया है। गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। खबरों के मुताबिक, कैलिफोर्निया ने फिलहाल भारत सरकार को गोल्डी बराड़ को हिरासत में लिए जाने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Published: undefined

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को हत्या कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोली मार गई थी। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। गोल्डी बरार को उनकी हत्या का मास्टरमाइंड बताया गया था। आरोप है कि बरार ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की साजिश रची और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया है।

Published: undefined

गोल्डी बराड़ पर कितने मामले हैं दर्ज?

​​गोल्डी बराड़ को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जाता है। गोल्डी बराड़ पर हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी करने का आरोप हैं। पिछले साल पंजाब के फरीदकोट जिले की एक कोर्ट ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। गोल्डी बराड़ की तलाश 16 से ज्यादा आपराधिक मामलों में है। वह भारत से कनाडा भाग गया था।

बीते दिनों गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। बताया जाता है कि बरार ने कनाडा में बैठकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी। इस मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा चुकी है। बताया जाता है कि गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई कॉलेज के समय से ही साथ में हैं।

Published: undefined

गोल्डी बराड़ कौन है?

सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ का जन्म पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में 1994 में  जन्म हुआ था। बरार साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। वह बीए की डिग्री हासिल कर चुका है। उसकी 5 अलग-अलग तस्वीरें पंजाब पुलिस के दस्तावेजों में हैं। गोल्डी A+ कैटगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है। बताया जाता है कि कनाडा फरार से पहले गोल्डी की पंजाब के फिरोजपुर और श्री मुक्तसर साहिब में आपराधिक गतिविधियां चरम पर थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined