दुनिया

हाउतियों ने यूएई पर बैलिस्टिक मिसाइल और कई विस्फोटक से भरे ड्रोन से किया हमला

यमन में ईरान समर्थित हाउतियों मिलिशिया ने घोषणा की है कि उसने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हवाई अड्डों और एक तेल रिफाइनरी पर कई हमलों में पांच बैलिस्टिक मिसाइल और कई विस्फोटक से भरे ड्रोन दागे थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यमन में ईरान समर्थित हाउतियों मिलिशिया ने घोषणा की है कि उसने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हवाई अड्डों और एक तेल रिफाइनरी पर कई हमलों में पांच बैलिस्टिक मिसाइल और कई विस्फोटक से भरे ड्रोन दागे थे। हाउति सेना के प्रवक्ता येह्या सारा ने सोमवार को एक बयान में कहा, "हमलों ने अबू धाबी और दुबई में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के साथ-साथ अबू धाबी में तेल रिफाइनरी को निशाना बनाया।"

Published: undefined

प्रवक्ता ने कहा, "अगर हम यमन में सैन्य वृद्धि जारी रखते हैं तो हम यूएई में और अधिक महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाने का संकल्प लेते हैं।"

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के राज्य मीडिया ने सोमवार को पहले बताया कि अबू धाबी में औद्योगिक क्षेत्र में तीन तेल टैंकरों में छोटे ड्रोन की चपेट में आने के बाद विस्फोट हो गया।

Published: undefined

इसने अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में भी आग लगने की सूचना दी। यूएई ने कहा कि उसने हाउति खतरे का जवाब देने के अधिकार सुरक्षित रखे हैं। इस हमले की अरब और विदेशी देशों ने व्यापक निंदा की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined