दुनिया

अमेरिका में इयान तूफान का कहर, मरनेवालों की संख्या 110 से अधिक हुई, 3 लाख लोग अभी भी बिजली के बिना रह रहे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तूफान से तबाह इलाकों का सर्वेक्षण करने के लिए बुधवार को फ्लोरिडा के फोर्ट मायर्स का दौरा किया। बुधवार दोपहर तक फ्लोरिडा में लगभग 300,000 ग्राहक बिना बिजली के रहे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अमेरिका में तूफान इयान से मरने वालों की संख्या 110 से अधिक हो गई है, जबकि सैकड़ों हजारों लोग बिजली के बिना रह गए हैं। बुधवार को सीएनएन के एक टैली के अनुसार, तूफान इयान के कारण फ्लोरिडा में 105 और उत्तरी कैरोलिना में पांच सहित कम से कम 110 लोगों की मौत हो गई है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लोरिडा के ली काउंटी में 55 लोगों की मौत हुई है, जबकि चार्लोट काउंटी में 24 लोगों की मौत हुई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तूफान से तबाह इलाकों का सर्वेक्षण करने के लिए बुधवार को फ्लोरिडा के फोर्ट मायर्स का दौरा किया।

पॉवर आउटेज डॉट यूएस के अनुसार, बुधवार दोपहर तक फ्लोरिडा में लगभग 300,000 ग्राहक बिना बिजली के रहे।

Published: undefined

पिछले हफ्ते, इयान ने दक्षिण-पश्चिमी फ्लोरिडा में भूस्खलन किया, जिससे विनाशकारी तूफान, भारी बारिश और विनाशकारी हवाएं और खतरनाक बाढ़ आई।

बाइडेन ने पहले कहा था कि तूफान इयान 'देश के इतिहास में सबसे खराब रैंकों में से एक होने की संभावना है।'

प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान का अनुमान लगाने वाली एक अमेरिकी शोध फर्म, कोरलॉजिक के अनुसार, इयान की हवा और तूफान से अनुमानित नुकसान 28 अरब डॉलर से 47 अरब डॉलर के बीच है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined