दुनिया

रूस-यूक्रेन में युद्ध के बीच कोरोना मामलों के बढ़ने का पैदा हुआ खतरा! WHO का अलर्ट, जानें क्या है वजह

डब्ल्यूएचओ ने कि पूर्वी यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की संभावना है। ऐसा लोगों की आवाजाही में वृद्धि, यूक्रेन और कुछ देशों में कम टीकाकरण दर और युद्ध के परिणामस्वरूप टीकाकरण, उपचार और परीक्षण में रुकावट का प्रत्यक्ष परिणाम होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

यूक्रेन और रूस के बीच आज युद्ध का 17वां दिन है। रूस, यूक्रेन के कई शहरों पर जबरदस्त बमबारी कर रहा है। इस बीच यूक्रेन में फंसे दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सों के लोगों को वहां से निकलने का सिलसिला भी जारी है। एक तरफ जहां यूक्रेन में बड़ी संख्या में फंसे दूसरे देशों के लोगों को निकाला जा रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन के नागरिक भी बड़ी संख्या में अपने देश को छोड़ रहे हैं। एक आंकड़े के मुताबिक, अब तक यूक्रेन को छोड़कर 20 लाख से ज्यादा लोग जा चुके हैं। इतनी बड़ी संख्या में यूक्रेन से लोगों का निकलना एक नया खतरा पैदा कर सकता है। यह खतरा कोविड से जुड़ा है।

Published: undefined

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस संबंध में अलर्ट किया है। डब्ल्यूएचओ ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वी यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की संभावना है। ऐसा लोगों की आवाजाही में वृद्धि, यूक्रेन और कुछ देशों में कम टीकाकरण दर और युद्ध के परिणामस्वरूप टीकाकरण, उपचार और परीक्षण में रुकावट का प्रत्यक्ष परिणाम होगा। बड़ी मुश्किल से कोरोना कंट्रोल हुआ है। अगर ऐसा हुआ तो एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने कोरोना मिश्किलें खड़ी कर सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined