दुनिया

कनाडा में दिवाली की रात भिड़े भारतीय और खालिस्तानी समर्थक, लोगों के बीच हुई झड़प

कनाडा के मिसिसॉगा शहर में पुलिस ने कहा कि दिवाली की रात 400 से 500 लोगों के बीच झड़प हुई, इस दौरान एक पक्ष ने भारतीय तिरंगा लहराया, जबकि कुछ अन्य ने खालिस्तानी बैनर दिखाए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कनाडा के मिसिसॉगा शहर में पुलिस ने कहा कि दिवाली की रात 400 से 500 लोगों के बीच झड़प हुई, इस दौरान एक पक्ष ने भारतीय तिरंगा लहराया, जबकि कुछ अन्य ने खालिस्तानी बैनर दिखाए। ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एक ट्वीट में, पील क्षेत्रीय पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को गोरेवे और एटूड ड्राइव के क्षेत्र में सोमवार को लगभग 9.41 बजे लड़ाई की सूचना मिली।

Published: undefined

पुलिस ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट मिली है कि लोकल पार्किंग पर लड़ाई छिड़ गई थी, मेडिकल कर्मचारी ने घटनास्थल पर एक पुरुष मरीज की पहचान की। मंगलवार को ताजा अपडेट में, पुलिस ने कहा, चीखने और चिल्लाने वाले लोगों का एक बड़ा जमावड़ा था, लेकिन कोई बड़ी लड़ाई नहीं हुई।

Published: undefined

मिसिसॉगा स्थित ऑनलाइन समाचार आउटलेट इंसाउगा के अनुसार, घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। फुटेज में दीवाली समारोह में दो बड़ी भीड़ को पील क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों द्वारा अलग करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में आतिशबाजी सुनी जा सकती है।

Published: undefined

इंसाउगा की रिपोर्ट के अनुसार, जिस जगह पर गतिरोध हुआ था, वहां आतिशबाजी का इस्तेमाल किया जाने वाला कचरा उस जमीन पर बिखरा हुआ है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined