दुनिया

पाकिस्तान के फैसलाबाद में बर्बरता की इंतेहा, 15 लोगों ने 6 दिन तक 2 बहनों का किया रेप, आरोपी घूम रहे आजाद

पाकिस्तान में गैंगरेप का यह मुद्दा सरकार के लिए गंभीर चुनौती बन गया है, क्योंकि हाल में यहां अपहरण और गैंगरेप के कई मामले सामने आए हैं। सामाजिक संगठन ऐसे मामलों को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं और आरोपियों को सार्वजनिक तौर पर फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

फैसलाबाद में दुष्कर्म की एक घटना ने पूरे पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया है। यहां पंजाब प्रांत में 2 किशोर लड़कियों का अपहरण करने के बाद कथित तौर पर कम से कम 15 पुरुषों ने 6 दिनों तक उनके साथ दुष्कर्म किया। यह बर्बरतापूर्ण मामला पीड़िताओं की मां द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद सामने आया है।

Published: 26 Oct 2020, 9:58 PM IST

पीड़ित लड़कियों की मां ने शिकायत में कहा है कि 11 सितंबर को उसकी 15 और 17 साल की दो बेटियों का अपहरण एक समूह ने किया था। इसके बाद उसकी बेटियों को विभिन्न जगहों पर ले जाया गया, जहां उनके साथ कम से कम 15 पुरुषों ने दुष्कर्म किया। पुलिस रिपोर्ट में मां ने कहा कि मेरी बेटियों को नशीले पदार्थ देकर उनकी अश्लील तस्वीरें खींची गईं और उनका वीडियो भी रिकॉर्ड किया गया।

Published: 26 Oct 2020, 9:58 PM IST

लड़कियों के घर वापस आने के बाद भी संदिग्धों ने परिवार को अकेला नहीं छोड़ा और वे वहां भी गए और उन्होंने इन बहनों के वीडियो बनाए। आरोपियों के डर से पीड़ित परिवार को अपना घर भी छोड़ना पड़ा है। पीड़िताओं की मां ने कहा, "हम गरीब लोग हैं। हम उन लोगों से लड़ नहीं सकते हैं और न ही हम वकीलों की फीस चुका सकते हैं। इसलिए हमने अपना घर छोड़कर कहीं और जाने का फैसला किया है।"

Published: 26 Oct 2020, 9:58 PM IST

पाकिस्तान में सामूहिक दुष्कर्म का यह मुद्दा सरकार के लिए एक गंभीर चुनौती बन गया है, क्योंकि हाल में पूरे देश, खासकर पंजाब प्रांत से अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म के कई मामले सामने आए हैं। हाल ही में, लाहौर-सियालकोट मोटर मार्ग पर दो संदिग्धों ने दो बच्चों की मां को लूटा और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। यहां के सामाजिक संगठन ऐसे मामलों को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं और आरोपियों को सार्वजनिक तौर फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 26 Oct 2020, 9:58 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Oct 2020, 9:58 PM IST