दुनिया

ईरान ने मोसाद के जासूस की गिरफ्तारी का किया दावा, हंगामे की साजिश और तोड़फोड़ का प्रशिक्षण देने का आरोप लगाया

अभियोजक ने कहा कि साइबरस्पेस और कोडिड सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हुए व्यक्ति ने ईरानी बल द्वारा गिरफ्तारी से पहले इजरायली संगठनों के साथ-साथ सैन्य और खुफिया संस्थानों से संपर्क किया था। गिरफ्तार होने की नौबत आने पर वह व्यक्ति ईरान छोड़ने वाला था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

ईरान ने दक्षिण-पूर्वी प्रांत करमान में इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ईरान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उसका उद्देश्य ईरान में तोड़फोड़ की गतिविधियों के लिए खुफिया जानकारी और प्रशिक्षण प्रदान करना था।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंगलवार को करमान के मुख्य अभियोजक जनरल इब्राहिम हमीदी के हवाले से कहा कि प्रांत में तोड़फोड़ और सुरक्षा से समझौता करने के इरादे से आए व्यक्ति को इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) के खुफिया बलों ने गिरफ्तार कर किया गया है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि 'जासूस' की पहचान की गई। उसे देश के सुरक्षा बलों द्वारा व्यापक तकनीकी और खुफिया उपायों के साथ छापेमारी में गिरफ्तार किया गया है। हमीदी ने उल्लेख किया कि व्यक्ति एक व्यवसायी की आड़ में प्रांत में गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। उसने विभिन्न देशों में कई यात्राएं कीं। उसका उद्देश्य ईरान में तोड़फोड़ की गतिविधियों के लिए खुफिया जानकारी और प्रशिक्षण प्रदान करना था।

Published: undefined

अभियोजक ने कहा कि साइबरस्पेस और कोडिड सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हुए, व्यक्ति ने आईआरजीसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने से पहले इजरायली संगठनों के साथ-साथ सैन्य और खुफिया संस्थानों से संपर्क किया था। गिरफ्तार होने पर वह व्यक्ति ईरान छोड़ने वाला था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined