दुनिया

काबुल पर हमला कर सकता है IS, अमेरिकियों को हवाईअड्डे से दूर रहने की चेतावनी

अफगानिस्तान में अमेरिकियों को इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह से जुड़ी खतरों के कारण काबुल हवाईअड्डे से दूर रहने की चेतावनी दी जा रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अफगानिस्तान में अमेरिकियों को इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह से जुड़ी खतरों के कारण काबुल हवाईअड्डे से दूर रहने की चेतावनी दी जा रही है। द न्यूयार्क पोस्ट ने बताया, काबुल में अमेरिकी दूतावास ने गुरुवार तड़के एक अलर्ट भेजा, जिसमें अमेरिकी नागरिकों को 'गेट्स के बाहर सुरक्षा खतरों के कारण' हवाई अड्डे की यात्रा नहीं करने के लिए कहा गया।

Published: undefined

वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि चेतावनी आईएस और संभावित वाहन बमों से जुड़े विशिष्ट खतरों से संबंधित थी।

बयान में कहा गया है, "काबुल हवाई अड्डे के गेट के बाहर सुरक्षा खतरों के कारण, हम अमेरिकी नागरिकों को हवाईअड्डे की यात्रा से बचने और इस समय हवाईअड्डे के फाटकों से बचने की सलाह दे रहे हैं, जब तक कि ऐसा करने के लिए अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि से व्यक्तिगत निर्देश नहीं मिलते।"

Published: undefined

बयान के अनुसार, "अमेरिकी नागरिक जो एबी गेट, ईस्ट गेट या नॉर्थ गेट पर हैं, उन्हें अब तुरंत छोड़ देना चाहिए।" एक अमेरिकी अधिकारी ने बुधवार को सीएनएन को बताया कि वाशिंगटन को आईएसआईएस-के द्वारा अफगानों की भीड़ के खिलाफ कई संभावित हमलों से संबंधित खुफिया जानकारी मिली है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined