दुनिया

Israel Hamas War: गाजा के खान यूनिस शहर में इजरायली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या पहुंची 18, कई लोग घायल

इजरायली युद्धक विमानों ने शनिवार सुबह मध्य गाजा पट्टी में देर अल-बलाह पर भी हमला किया, इसमें कई लोग मारे गए और घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

स्थानीय मीडिया ने बताया कि शनिवार को दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर में एक बसे हुए घर को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में कम से कम 18 फिलिस्तीनी मारे गए।

आधिकारिक फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्‍ल्‍यूएएफए के अनुसार, मृतकों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं, जबकि हवाई हमले में कई अन्य घायल भी हुए हैं।

स्थानीय सूत्रों ने समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने शनिवार सुबह मध्य गाजा पट्टी में देर अल-बलाह पर भी हमला किया, इसमें कई लोग मारे गए या घायल हो गए।

Published: undefined

गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इजरायली सेना ने 24 घंटों में हमास-नियंत्रित क्षेत्र पर 15 हमले किए, इसके परिणामस्वरूप 162 मौतें हुईं और 296 घायल हुए।

7 अक्टूबर, 2023 को इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से नई मौतों ने गाजा में मरने वालों की कुल संख्या 22,600 हो गई है। मंत्रालय के मुताबिक, कुल मृतकों में 70 फीसदी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस बीच 57,910 फिलिस्तीनी घायल भी हुए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined