दुनिया

इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह पर फिर बोला हमला, एंटी टैंक मिसाइल दस्तों पर बरसाए बम

एक अलग बयान में आईडीएफ ने कहा कि हिजबुल्लाह केंद्रों से मिसाइलों और मोर्टार के साथ उत्तरी इजरायल की ओर बार-बार हमले किए गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हमास के साथ इजरायल का युद्ध लगातार जारी है। इस बीच इजरायली सेना हिजबुल्लाह पर भी हमले तेज कर दिए हैं। आईडीएफ के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि सेना ने लेबनान के साथ देश की सीमा पर तीन हिजबुल्लाह विरोधी टैंक दस्तों पर हमला किया।

Published: undefined

एक्स पर एक पोस्ट में इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि सैन्य विमानों ने "हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के कई आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें सैन्य बुनियादी ढांचे और आतंकवाद को लक्षित करने के लिए बुनियादी ढांचे भी शामिल थे।"

Published: undefined

उन्होंने यह भी कहा कि इससे पहले दिन में आतंकवादियों ने लेबनानी सीमा क्षेत्र में एक आईडीएफ चौकी पर मोर्टार बम दागा, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। प्रवक्ता ने कहा, "आईडीएफ बलों ने गोलीबारी के स्रोत पर तोपखाने से हमला किया।"

Published: undefined

एक अलग बयान में आईडीएफ ने कहा कि हिजबुल्लाह केंद्रों से मिसाइलों और मोर्टार के साथ उत्तरी इजरायल की ओर बार-बार हमले किए गए। इजरायल ने ईरान स्थित आतंकवादी समूह को यहूदी राष्ट्र के खिलाफ हमला करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

Published: undefined

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में हिजबुल्लाह के 8 अक्टूबर को शीबा फार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद लेबनान-इजरायल सीमा तनाव बढ़ गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined