दुनिया

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने की बड़ी घोषणा, अगले महीने अपने पद से देंगी इस्तीफा

जैसिंडा अर्डर्न कहा कि उनके इस्तीफे के पीछे कोई रहस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं इंसान हूं। हम जितना दे सकते हैं उतना देते हैं और फिर मेरे लिए समय आ चुका है, और मेरे लिए, समय आ चुका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने अगले महीने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपनी लेबर पार्टी के सदस्यों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे लिए समय आ चुका है। अगले चार सालों तक काम करने की मेरे पास क्षमता नहीं है। अर्डर्न 2017 में एक गठबंधन सरकार की प्रधानमंत्री बनी थी। और फिर 3 सालों बाद चुनाव में व्यापक जीत के लिए सेंटर-लेफ्ट लेबर पार्टी का नेतृत्व किया। हाल के चुनावों में उनकी पार्टी और व्यक्तिगत लोकप्रियता में कमी आई है।

Published: undefined

जैसिंडा अर्डर्न ने संसद के ग्रीष्मकालीन अवकाश से लौटने के बाद कहा कि ब्रेक के दौरान उन्हें लगा था कि नेता के रूप में खुद को जारी रखने के लिए ताकत मिल जाएगी, लेकिन मैं ऐसा करने में सक्षम नहीं हूं। उन्होंने कहा कि अगला आम चुनाव 14 अक्टूबर को होगा और तब तक वह एक निर्वाचक सांसद के रूप में बनी रहेंगी। जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि मैं इसलिए नहीं पद छोड़ रही हूं कि हम अगला चुनाव नहीं जीत सकते, बल्कि इसलिए कि मुझे भरोसा है कि हम जीत सकते हैं और जीतेंगे।

Published: undefined

जैसिंडा अर्डर्न कहा कि उनके इस्तीफे के पीछे कोई रहस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं इंसान हूं। हम जितना दे सकते हैं उतना देते हैं और फिर मेरे लिए समय आ चुका है, और मेरे लिए, समय आ चुका है। मैं जा रही हूं क्योंकि इस तरह के एक विशेषाधिकार प्राप्त नौकरी के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी आती है। यह जानने की जिम्मेदारी कि आप कब नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं और यह भी कि आप कब नहीं हैं। अर्डर्न ने कहा कि उनका इस्तीफा 7 फरवरी से पहले प्रभावी होगा। वहीं, लेबर कॉकस 22 जनवरी को एक नए नेता को चुनने के लिए मतदान करेगा। उप-प्रधान मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा कि वह अपना नाम आगे नहीं रखेंग।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined