दुनिया

अब आतंकवाद के आरोप में इमरान के खिलाफ केस दर्ज, इस्लामाबाद में झड़पों के मामले में फंसे पूर्व पीएम

प्राथमिकी में कहा गया है कि इमरान खान दोपहर 3.30 बजे भीड़ के साथ जी-11 न्यायिक परिसर पहुंचे और उनके साथ आई कार्यकर्ताओं की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने गेट तोड़कर परिसर में घुसने की कोशिश की और कोर्ट परिसर को चारों तरफ से घेर लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब इमरान और अन्य पीटीआई नेताओं पर रविवार को इस्लामाबाद कोर्ट परिसर के बाहर पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के मामले में आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रमना पुलिस थाने के एसएचओ राशिद द्वारा दर्ज प्राथमिकी में पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के 17 अन्य नेताओं का नाम शामिल है।

Published: undefined

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर में अली नवाज अवान, आमिर महमूद कयानी, असद कैसर, फारुख हबीब, असद उमर, उमर अयूब, जमशेद मुगल, अली अमीन गंडापुर, एहसान खान नियाजी, मोहम्मद आसिम और शिबली फराज का नाम दर्ज है। इसके अलावा कुल 38 प्रदर्शनकारियों को कोर्ट परिसर और राज्य की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

Published: undefined

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, प्राथमिकी में कहा गया है कि इमरान खान दोपहर 3.30 बजे भीड़ के साथ जी-11 न्यायिक परिसर पहुंचे और उनके साथ आई भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने गेट तोड़कर परिसर में घुसने की कोशिश की और न्यायिक परिसर को चारों तरफ से घेर लिया। प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों को घेर लिया और उनपर हमला कर दिया, इतना ही उन्होंने सेक्टर जी-11 में पुलिस चौकी में भी आग लगा दी।

Published: undefined

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि एक सरकारी वाहन से 9 एमएम की पिस्टल, आधिकारिक वायरलेस सेट और 20,000 रुपये चोरी हो गए, जबकि प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों से आठ दंगा-रोधी किट भी छीन लीं। प्राथमिकी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने पार्किंग क्षेत्र में खड़े दो सरकारी वाहनों और सात मोटरसाइकिलों को जला दिया। इसके अलावा आंदोलनकारियों ने न्यायिक परिसर के बाहर 16 वाहनों और चार बाइकों को लाठी और पत्थरों से तोड़ दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined