दुनिया

ओपरा विनफ्रे लड़ सकती हैं अमेरिका का अगला राष्ट्रपति चुनाव, ट्रंप ने स्वीकार की चुनौती

अमेरिकी राष्ट्रपति के व्हाइट हाउस कार्यालय ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2020 में ओपरा विनफ्रे के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का स्वागत करेंगे और उनके खिलाफ चुनावी जंग भी लड़ना चाहेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया ओपरा विनफ्रे लड़ सकती हैं ट्रंप के खिलाफ 2020 का राष्ट्रपति चुनाव 

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने राष्ट्रपति ट्रंप के साथ टेनेसी जाते वक्त एयर फोर्स वन के उड़ान भरने से पहले कहा, "हम चुनौती का स्वागत करते हैं, चाहे वे ओपरा विनफ्रे हों या फिर कोई और।" एक रिपोर्ट के मुताबिक, गिडले ने कहा कि ट्रंप निश्चित तौर पर दोबारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे। ट्रंप का रिकॉर्ड किसी भी उम्मीदवार के खिलाफ बेहतर होगा। उन्होंने कहा, "इस राष्ट्रपति के खिलाफ कौन चुनाव लड़ने की सोच रहा है, इस बात की ओर ध्यान दिए बिना महत्वपूर्ण यह है कि वे एक ऐसे राष्ट्रपति का सामना करने जा रहे हैं जिन्होंने एक रिकॉर्ड समय में रिकॉर्ड उपलब्धियां हासिल की हैं।"

Published: undefined

गिडले ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि ट्रंप ने 7 जनवरी को गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में ओपरा विनफ्रे का संबोधन देखा है या नहीं, जिसमें उन्होंने यौन उत्पीड़न और नस्लीय न्याय पर बेहद महत्वपूर्ण बातें कही थीं। विनफ्रे के भाषण ने सोशल मीडिया और हॉलीवुड में यह चर्चा छेड़ दी है कि वह 2020 में ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि पूर्व चर्चित टीवी शो की मेजबान ओपरा विनफ्रे सक्रिय रूप से चुनाव लड़ने के बारे में सोच रही हैं। विनफ्रे के लंबे समय से दोस्त रहे स्टेडमैन ग्राहम ने लॉस एंजलिस टाइम्स को बताया, "वह निश्चित ही ऐसा कर सकती हैं, लेकिन यह लोगों पर निर्भर करता है।"

Published: undefined

फोटोः सोशल मीडिया

हालांकि एक सूत्र ने बताया है कि ओपरा की राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं है। ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। हालांकि, विनफ्रे लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की समर्थक रही हैं। उन्होंने 2008 में बराक ओबामा के राष्ट्रपति अभियान का समर्थन किया था और 2016 में हिलरी क्लिंटन का ट्रंप के खिलाफ अभियान भी ओपरा द्वारा समर्थित था। खुद ट्रंप भी अतीत में विनफ्रे की तारीफ कर चुके हैं। राजनीति में आधिकारिक प्रवेश से पहले उन्होंने कहा था कि विनफ्रे को उप राष्ट्रपति पद सौंपे जाने की संभावना पर विचार किया जा सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined