दुनिया

पाकिस्तान सरकार पर आतंकी संगठनों को बढ़ावा देने के आरोप, विपक्ष ने की इमरान खान की खिंचाई

पाकिस्तान के विपक्ष ने इमरान खान सरकार को आतंकवादी संगठनों के प्रति 'तुष्टीकरण की नीति' के लिए फटकार लगाई है। आतंकवाद के बढ़ते मामलों पर एक स्थगन प्रस्ताव पर बोलते हुए, विपक्षी सीनेटरों ने प्रतिबंधित टीटीपी के साथ बातचीत पर चिंता व्यक्त की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के विपक्ष ने इमरान खान सरकार को आतंकवादी संगठनों के प्रति 'तुष्टीकरण की नीति' के लिए फटकार लगाई है। आतंकवाद के बढ़ते मामलों पर एक स्थगन प्रस्ताव पर बोलते हुए, विपक्षी सीनेटरों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ बातचीत पर चिंता व्यक्त की। यह बातचीत एक ऐसी सरकार के माध्यम से हो रही है जो दुनिया के किसी भी देश द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

Published: undefined

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सीनेट के पूर्व अध्यक्ष रजा रब्बानी ने कहा कि राज्य चरमपंथी दक्षिणपंथी ताकतों और धार्मिक समूहों को संरक्षण दे रहा है। उन्होंने कहा कि टीटीपी संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करता रहा, लेकिन सरकार अब भी कहती है कि बातचीत के लिए उसके दरवाजे खुले हैं।

Published: undefined

नेशनल पार्टी के सीनेटर ताहिर बिजेंजो ने कहा कि पिछले 10 दिनों में, पूरे पाकिस्तान में आठ आतंकवादी हमले हुए हैं, जबकि नवाबजादा उमर फारूक कासी ने कहा कि आतंकवादियों के साथ बातचीत करने से ही उन्हें प्रोत्साहन मिला।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined