दुनिया

पाक मंत्री का इमरान खान को चुनौती, कहा- अगर ये साबित कर दिया कि चार गोलियां लगीं तो छोड़ दूंगा राजनीति

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को यह साबित करने के लिए चुनौती दी है कि पिछले हफ्ते हत्या की कोशिश के दौरान उन्हें चार गोलियां लगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को यह साबित करने के लिए चुनौती दी है कि पिछले हफ्ते हत्या की कोशिश के दौरान उन्हें चार गोलियां लगी। उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा करने में कामयाब रहे तो वह हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, खान को 3 नवंबर को उस समय गोली मारीगई थी जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को ले जा रहे कंटेनर के सामने खड़े एक संदिग्ध ने स्वचालित पिस्तौल से गोलियों की बौछार कर दी।

Published: undefined

इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पीटीआई के कई नेता घायल हो गए। शूटिंग के तुरंत बाद, खान को लाहौर के शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल (एसकेएमसीएच) ले जाया गया। अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा कि पीटीआई प्रमुख के पैर में चार गोलियां लगी हैं।

Published: undefined

राणा सनाउल्लाह ने हालांकि कहा कि सरकार इमरान पर हमले की जांच का हिस्सा बनने के लिए तैयार है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने मांग की है कि जांच और वेरिफिकेशन के लिए कि उन्हें चार गोलियां लगी हैं या नहीं, इसकी जांच और वेरिफिकेशन के लिए एक निष्पक्ष मेडिकल बोर्ड द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री की निष्पक्ष चिकित्सा जांच की जानी चाहिए।

Published: undefined

गृह मंत्री ने कहा कि सेना एक अनुशासित संस्थान है और कोई भी संस्था की आधिकारिक नीति से विचलित नहीं हो सकता है और अगर कोई ऐसा करने की हिम्मत करता है, तो उसे परिणाम भुगतने होंगे। सेनाध्यक्ष के विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि डीजी आईएसपीआर का बयान पर्याप्त है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रांतीय सरकार लोगों को विरोध के लिए उकसा रही है और पंजाब पुलिस प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही है। सनाउल्लाह ने कहा, "पीटीआई ने काफी समय बर्बाद किया है और लॉन्ग मार्च के लिए बहुत देर हो चुकी है, हालांकि, सरकार उनसे निपटने के लिए तैयार है और 4 नवंबर तक सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined