दुनिया

पाकिस्तानः कैबिनेट बैठकों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध, PMO से ऑडियो लीक के बाद खौफ में शहबाज सरकार

खबरों के मुताबिक पीएम शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हाल में हुई कैबिनेट की बैठक तब तक नहीं हुई, जब तक यह सुनिश्चित नहीं हो गया कि अंदर बैठे किसी कैबिनेट सदस्य के पास मोबाइल फोन तो नहीं है। खबरों के मुताबिक कैबिनेट के सदस्यों को इस बाबत सख्त हिदायत दी गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से ऑडियो लीक होने की घटना के बाद शहबाज शरीफ की सरकार ने संघीय कैबिनेट की बैठक में मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगा दी है। हाल में सत्ता के गलियारे से कई ऑडियो लीक के बाद सरकार ने यह कदम आगे और किरकिरी से बचने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर उठाया है।

Published: undefined

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हाल में बुलाई गई कैबिनेट की बैठक तब तक नहीं हुई, जब तक यह सुनिश्चित नहीं हो गया कि अंदर बैठे किसी कैबिनेट सदस्य के पास मोबाइल फोन तो नहीं है। खबरों के मुताबिक कैबिनेट के सदस्यों को इस बाबत सख्त हिदायत दी गई है।

Published: undefined

इस कैबिनेट बैठक में ऑडियो लीक के मुद्दे पर भी विस्तार से चर्चा हुई और मामले की गहन जांच करने के राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) के फैसले का समर्थन किया गया। बुधवार को एनएससी ने ऑडियो लीक की जांच के लिए एक निकाय के गठन को मंजूरी दी थी।

Published: undefined

एक दिन पहले, पीएम हाउस में एक नई मानक संचालन प्रक्रिया लागू की गई है, जिसके तहत स्टाफ सदस्य और अधिकारियों के अपना मोबाइल फोन भवन के अंदर ले जाने पर रोक लगा दी गई है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को विवादास्पद ऑडियो लीक को एक गंभीर 'सुरक्षा चूक' करार दिया था। उन्होंने कहा कि एक उच्चस्तरीय जांच समिति मामले की जांच करेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined