दुनिया

पाकिस्तान की नजर अब ब्रिक्स सदस्यता पर, रूस से मांगी मदद, अगले साल 6 नए सदस्य हो सकते हैं शामिल

रिपोर्ट के अनुसार, जमाली ने कहा कि पाकिस्तान ब्रिक्स की सदस्यता के लिए आवेदन कर चुका है, जिसका अगले साल छह नए सदस्यों के प्रवेश के साथ विस्तार होने वाला है। जमाली ने यह भी कहा कि इस्लामाबाद की अगले साल रूस की अध्यक्षता में समूह में शामिल होने की योजना है।

पाकिस्तान की नजर अब ब्रिक्स सदस्यता पर, रूस से मांगी मदद, अगले साल 6 नए सदस्य हो सकते हैं शामिल
पाकिस्तान की नजर अब ब्रिक्स सदस्यता पर, रूस से मांगी मदद, अगले साल 6 नए सदस्य हो सकते हैं शामिल फोटोः IANS

पाकिस्तान ने अब ब्रिक्स सदस्यता के लिए आवेदन किया है और इसके लिए रूस का समर्थन मांगा है। मॉस्को में पाकिस्तान के राजदूत मुहम्मद खालिद जमाली ने गुरुवार को यह बात कही। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस बारे में विदेश कार्यालय की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है, मगर जमाली उसकी मंजूरी के बिना यह राज नहीं खोल सकते।

Published: undefined

जमाली ने रूसी समाचार एजेंसी तास से बातचीत के दौरान खुलासा किया कि पाकिस्तान ने ब्रिक्स में शामिल होने के लिए एक अर्जी दायर की है और उसे रूस की मदद का भरोसा है। जमाली ने कहा कि पाकिस्तान ब्रिक्स की सदस्यता के लिए आवेदन कर चुका है, जिसका अगले साल छह नए सदस्यों के प्रवेश के साथ विस्तार होने वाला है।

Published: undefined

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जमाली ने यह भी कहा कि इस्लामाबाद अगले साल रूस की अध्यक्षता में समूह में शामिल होने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस महत्वपूर्ण संगठन का हिस्सा बनना चाहेगा और हम आम तौर पर पाकिस्तान और विशेष रूप से रूसी संघ की सदस्यता को समर्थन देने के लिए सदस्य देशों से संपर्क करने की प्रक्रिया में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined